Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

लोकसभा चुनाव: नहीं चली बुआ-बबुआ की जोड़ी, यूपी में बड़ी जीत की ओर बीजेपी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के तहत हुए सात चरणों में वोटिंग के बाद गुरुवार को वोटों की गिनती जारी है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी की नेतृत्व वाली एनडीए बड़ी जीत की ओर बड़ रही है। रूझानों के अनुसार एनडीए को न सिर्फ बहुमत बल्कि बड़ी जीत मिलती दिख रही है। देश के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी काफी अच्छा प्रदर्शन करती दिख रही है।

बीजेपी को रोकने के लिए यूपी में बनी महागठबंधन (सपा-बसपा-आरएलडी) की हवा निकलती दिख रही है। यूपी की 80 सीटों पर आए रूझान में बीजेपी 55 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि महागठबंधन के उम्मीदवार बड़ी हार की ओर बढ़ रहे हैं। 2014 चुनाव में बीजेपी ने यूपी की 80 में से 71 सीटें जीतकर सियासी पंडितों के आकड़े को भी तितर-वितर कर दिया था।

यूपी 80 सीटों पर आए रूझान में बीजेपी उम्मीदवार 55 से अधिक सीटों पर आगे चल रहे है, जबकि महागठबंधन के उम्मीदवार 22 सीटों पर आगे चल रहे है, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार तीन सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। वारणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी जीत की ओर अग्रसर हैं, तो कांग्रेस पार्टी की परंपरागत सीट रायबरेली से सोनिया गांधी आगे चल रही है।

हालांकि कांग्रेस को दूसरे परंपरागत सीट अमेठी में बड़ा झटका लगता दिख रहा है। यहां से तीन बार सासंद चुने गए मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी से काफी पीछे चल रहे हैं। इसके अलावा यूपी के अन्य सीटों पर भी बीजेपी के कई दिग्गज उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। इस तरह से बीजेपी यूपी में बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है, जबकि बीजेपी को रोकने वाली महागठबंधन का जादू फीका पड़ रहा है।

loading...