Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

कानपुर रेल हादसे पर बड़ा खुलासा, ‘कूकर’ ने ली थी 150 लोगों की जान !

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के पास हुए रेल दुर्घटना को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि रेलवे ट्रैक को कुकर बम से उड़ाया गया था। बता दें कि नवंबर 2016 में हुए इस दर्दनाक हादसे में 150 लोगों की मौत हुई थी।

गौर हो कि इस रेल दुर्घटना में पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी ISI के हाथ होने की शंका जताई जा रही है, हालांकि इस पर फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए आरोपियों के हवाले से तरह-तरह की जानकारियां मिल रही है।

बताया जा रहा है कि आपराधियों ने रेल ट्रैक उड़ाने के लिए कुकर का इस्तमाल किया था, इस क्रम में कुकर में विस्फोटक पदार्थ भरकर ट्रैक को उड़ाया गया जिस कारण इतना बड़ा हादसा हुआ था। मामले को लेकर यूपी ATS ने बताया कि आरोपी मोतीलाल पासवान ने इस बात को स्वीकार किया है कि उसने प्रेशर कूकर में बारूद भरकर ट्रैक पर बिछाया था।

आपको बता दें कि पिछले दिनों बिहार के पूर्व चंपारन जिले से हत्या के मामले में मोती पासवान, उमा शंकर पटेल और मुकेश यादव को गिरफ्तार किया गया है। लेकिन पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि ISI के कहने पर इन्होंने भारतीय रेलवे को निशाना बनाया था। इस खुलासे के बाद अब एटीएस एक बार फिर से दुर्घटनास्थल फोरेंसिक जांच करेगी।

loading...