Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

योगी सरकार की दूसरी कैबिनेट बैठक खत्म- बिजली सप्लाई पर बड़ा फैसला !

लखनऊ:उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज योगी सरकार की दूसरी बैठक आज मंगलवार को राजधानी लखनऊ में हुई है। बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए सरकरा के प्रवक्ता और मंत्री श्रीकांत शर्मा में मीडिया को संबोधित किया और कहा कि योगी सरकार के आने के बाद यूपी के लिए ये पहली ऐसी गर्मी होगी जिसमें जिला मुख्यालयों को 24 घंटे बिजली दी जाएगी।

इसके अलावा तहसील मुख्यालयों को 20 घंटे तक बिजली दिए जाने का फैसला लिया गया है। इसके साथ साथ गांवों में भी प्रयाप्त बिलली देने के निर्देश दिए गए है, ताकि परीक्षा दे रहे छात्रों को पढ़ाई करने में कोई समस्या न हो।

सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि ये आदेश सिर्फ कागजी आदेश नहीं है, इस निर्देश का पालन नही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाई करने के भी निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिता है कि हर गरिब को विकास की रास्ते पर ले चलना है। सरकार के अनुसार बिजल सप्लाई में किसी भी लापरवाही को बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

योगी सरकार के नए आदेश के अनुसार बिजली सें संबंधित पहले की सरकार की रोस्टर को 72 घंटे में बदला जाएगा, और नए तरीके से सभी इलाकों में प्रयाप्त बिजली दिया जाएगा। सरकार का लक्ष्य है कि 2018 तक सभी गांवों में बिजली पहुंचाना।

 

 

 

loading...