Breaking News
  • आज होंगे लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव
  • चमकी बुखार को लेकर झारखंड और मध्य प्रदेश में अलर्ट, बिहार में मरनेवालों की संख्या 119 पार
  • WC 2019 : आज बर्मिंघम में भिड़ेंगे NZ और SA
  • 49 के हुए कांग्रेस के लाड़ले राहुल, पीएम मोदी ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश: 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा इतनी सीटें जीतेगी

नई दिल्ली: आगानी लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्र की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और मुख्य विरोधी पार्टी कांग्रेस समेत अन्य दलों ने अपनी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है। इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि, लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 73 से 74 सीटें भाजपा की होगी।

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े प्रदेश में लोकसभा की कुल 80 सीटें है, लिहाजा केंद्र की सत्ता पर काबिज होने में उत्तर प्रदेश का महत्वपूर्ण योगदान होता है। आपको बता दें कि शाह ने यह बयान शुक्रवार को राजधानी के नई दिल्ली के रामलीला मैदान में राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान दिया है।

वहीं अगर आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से उत्तर प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक मीजाज की बात करें तो यहां बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ बन रही विपक्ष में बड़ा ‘केमिकल लोचा’ चल रहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के विपक्ष मोर्चे में पहले सपा और बसपा के साथ कांग्रेस और आरएलडी के भी होने की खबर थी।

लेकिन सपा-बसपा-कांग्रेस के बीच बर्चस्व की लड़ाई में कांग्रेस को अगल छोड़ते हुए सपा-बसपा ने गठबंधन का फैसला कर लिया है। जिसका ऐलान शनिवार को सपा-बसपा साझे तौर पर मीडिया के सामने कर सकती है। सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ गठबंध में सपा और बसपा बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि आरएलडी 3-4 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

loading...