Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • नवज्योत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं: पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह
  • ओमप्रकाश राजभर को तुरंत बर्खास्त करने के लिए सीएम योगी ने की राज्यपाल से सिफारिश
  • ब्रेग्जिट समझौते को संसद से पारित कराने के लिए एक नया मसौदा लाएंगे: Theresa May
  • ज्यादातर एक्जिट पोल्स में भाजपा की अगुवाई में एनडीए सरकार की फिर से वापसी की संभावना

नया मामला: जिन्ना की तस्वीर के बाद अब AMU में भड़का नया विवाद, चल गयी गोली..

अलीगढ: उत्तर प्रदेश का अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पिछले कुछ समय से राजनीति और विवाद का अखाड़ा बन गया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से अभी तक पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का मामला खत्म नहीं हुआ था कि अब नये मामले ने पुलिस की नींद उड़ा दी है।

बतादें कि खबरों में बताया गया है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गुंडा किस्म के छात्रों द्वारा लाखों रूपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। पूरे मामले को लेकर बताया जा रहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आरएमहॉल में मंगलवार को कुछ दबंग के छात्रों ने यहाँ पढने वाले अन्य छात्रो से तीन लाख रूपये की रंगदारी मांगी थी। जिसके बाद उन्होंने रंगदारी देने से इंकार कर दिया तो दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया है। इसी दौरान दबंग छात्रों ने फायरिंग शुरू कर दी।

बड़ी खबर: कर्नाटक कांग्रेस के 12 विधायक बीजेपी में शामिल?

बताया जा रहा है कि रंगदारी देने से मना करने वाले छात्रों पर दबंगों ने चाकू और तमंचे की बट से हमला कर फायरिंग करते हुए भाग निकले। वहीँ पीड़ित छात्रों ने थाना सिविल लाइन पुलिस को शिकायत की है। साथ ही एएमयू प्रॉक्टर को तहरीर भी दी है। दबंग छात्रों द्वारा चाकू के हमले से घायल हुए छात्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मोदी के दौरे से पहले JK में घुसे पांच खतरनाक आतंकी, सेना ने किया अलर्ट

वहीँ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय इससे पहले जिन्ना की तस्बीर को लेकर जंग का अखाडा बना रहा था। यहाँ के छात्रसंघ हॉल में लगी पाकिस्तान ने संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकत अलीगढ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने पत्र लिख कर स्पष्टीकरण माँगा था। जिसके बाद पूरा मामले पर नई बहस छिड़ गयी थी। वहीँ इसी को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में खुनी संघर्ष भी देखने को मिला था।    

यह भी देखें-

loading...