Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

सदस्यता अभियान में कितनी अंधी हुई बीजेपी, नाबालिग बच्चों को पढ़ाया राजनीति का पाठ

नोएडा : अब तक आपने ऐसे कई पाठशालायें देखें होंगे जहां छात्रों को ज्ञान दिया जाता है। लेकिन वहीं एक ऐसा पाठशाला भी हैं जहां छात्रों को शिक्षा नहीं राजनीति ज्ञान दिया जा रहा है, वो भी ऐसे छात्रों को जिन्हें राजनीति का क,ख,ग तक नहीं पता। ये बच्चे तो भोले भाले हैं, जिसे आप जिधर ले जाएंगे वो उधर की ओर जाएंगे। क्योंकि ये नासमझ बच्चे हैं। जो कि नाबालिग है।

यह विद्यालय चंदौली में हैं जिसका नाम  नेशनल इंटर कॉलेज हैं। जहां केंद्र और प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक सुशील सिंह ने छात्रों को लाइब्रेरी देने के नाम पर बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने बाकायदा बच्चों को बीजेपी का पट्टा भी पहनाया और इसकी नीतियों रीतियों से जुड़ने की बात कही। बीजेपी के बाहुबली विधायक सुशील सिंह नें पार्टी हाईकमान के निर्देश पर चलाये जा रहे सदस्यता अभियान के तहत वे इतने मशरूफ हो गये की उन्होंने नाबालिग छात्रों को ही भाजपा की सदस्यता दिलाकर उन्हें सियासत की दीक्षा दी डाली। जिन्हें जम्हूरियत का पहला अक्षर ही नहीं पता उन्हें पूरी तालीम ही दे डाली।

आपको बता दें कि विधायक जी मंगलवार को पार्टी का सदस्यता अभियान चला रहे थे। इस दौरान वे सैयदराजा स्थित एडेड विद्यालय नेशनल इंटर कालेज पहुँचे। जहां विधायक जी ने प्रिंसिपल से कक्षा 9 से 12 के सभी छात्रों को एक जगह एकत्र करने की बात कही और प्रिंसिपल साहब ने भी अपना नंबर बढ़ाने के चक्कर मे विधायक जी का आवभगत करते हुए सभी बच्चों को एक जगह इकट्ठा किया। उसके बाद विधायक सुशील सिंह ने बीजेपी की पाठशाला शुरू की। गुरु पूर्णिमा के दिन गुरु बने विधायक सुशील सिंह छात्रों के सामने बीजेपी की नीतियों का बखान करते हुए राजनीति की पाठ पढ़ाने लगे। इस दौरान नगर के चेयरमैन और कॉलेज के प्रिंसिपल उनके सारथी बने रहे। अंत मे 12 - 15 साल सैकड़ों छात्र छात्राओं को बाकायदा बीजेपी की पट्टी पहनाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई।

यहीं नहीं स्कूल परिसर में छात्रों को छात्रों को बीजेपी जॉइन कराने मामले के प्रमुख किरदार रहे गुरु जी यानी प्रिंसिपल साहब छुट्टी पर है। अब  प्रभारी  प्रधानाचार्य ने इस प्रकरण को गंभीर बताया और हुए इसकी पुनरावृत्ति न होने देने की बात कहीं।

वहीं इस पूरे मामले जिला प्रशासन बैकफुट पर है। पूरे मामले पर किरकिरी होते देख इस पूरे प्रकरण में विधायक सुशील सिंह ने विडियो जारी कर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि कॉलेज बंद होने के बाद वे वहां गए थे। और लाइब्रेरी की समस्या के लिए बच्चों ने ही उन्हें बुलाया था। हमने उन्हें बीजेपी की सदस्यता नहीं दिलाई। यहीं नहीं बच्चों के गले मे जो पट्टी है उसे पहनने के लिए बच्चों ने ही कहा तो हम लोगों के पास था जिसे पहना दिया गया। हमने उन्हें बीजेपी से नहीं बल्कि बीजेपी की विचारधारा से जुड़ने की बात कही।

बहरहाल अब जब छात्रों को बीजेपी की सदस्यता दिलाये जाने का मामला सामने तो अब सभी अपने अपने तरीके से सफाई देने में जुट गए है। हालांकि दबंग विधायक के इस कारनामे को लोग भले गलत करार दे रहे हो लेकिन भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अमित शाह और केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद महेंद्र पांडेय इस सदस्यता अभियान की तेजी से जरूर खुश होंगे।

loading...