Breaking News
  • तुर्की और ग्रीस में भूकंप के झटके- दो की मौत कई घायल
  • श्रीलंकाई नौसेना ने भारत के आठ मछुआरों को किया गिरफ्तार
  • अमेरिका ने दिया पाक को झटका- 350 मिलियन डॉलर की मदद रोकी
  • जम्मू: रजौरी के सुंदरबानी सेक्टर में भारतीय पोस्ट पर पाक की फायरिंग- एक जवान शहीद
  • ट्रंप प्रशासन ने अमेरिकी नागरिकों के उत्तर कोरिया की यात्रा पर बैन लगाया

हिंदुस्तान में सौहार्द की मिशाल बना अखिलेश यादव का 45दिवसीय जन्मोत्सव


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जिस तरह पिछले 4वर्षों से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन बेहद अनोखे तरीके से लम्बे समय तक मनाया जाता है वो वाकई काबिले तारीफ है। पूरे हिंदुस्तान में डॉ आशीष पाण्डेय दीपू इकलौते एक ऐसे कार्यकर्ता हैं जो अपने नेता का इतने लम्बे समय तक चलने वाले सामाजिकता और सौहार्द को पिरोये हुए जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन करते है।

जितने वर्ष अखिलेश यादव के पूरे होते है उतने दिन तक जन्मोत्सव का कार्यक्रम मनाया जाता है, इन कार्यक्रमों की सबसे खास बात इनकी संख्या है। 45प्रमुख मंदिरों में यज्ञ हवन, 45प्रमुख स्थानों पर पौधरोपण और पौधवितरण कर लोगों को पर्यावरण के लिये जागरूक किया जाता है।

इसके अलावा 45 लोगों से रक्तदान, 45 प्रमुख स्थानों पर भोजन वितरण और भंडारे का आयोजन किया जाता है। इस क्रम में  हर रोज़ अलग-अलग कार्यक्रमों के साथ सुबह-सुबह कुछ नवजवानों की टोली अपने महबूब नेता अखिलेश यादव के उज्ज्वल भविष्य की कामना हेतु दुवाओं और आशीर्वाद से अभिभूत करने के लिये प्रमुख मंदिरों में यज्ञ, हवन कर कामना करते है और प्रमुख दरगाहों पर चादर चढाकर दुआ करते हैं।

इस अनोखे जन्मोत्सव कार्यक्रम में अखिलेश यादव को ऊर्जावान बनाने के लिये गरीबों और असहायों की सेवा की जाती है, तभी तो चाहे माईबाडा में अत्यंत वृद्ध महिलायों को भोजन करा कर उनसे दुआ की बात हो या दिव्यांग बच्चों से अपने नेता के लिये आशीर्वाद मांगने की बात हो या फिर साई मंदिर में गरीबों और असहयों को भोजन करा कर वस्त्र बांटकर दुआ लेने की वात हो, या यतीमखाने के बच्चों से दुआओं की बात हो, इस वतावरण में निश्चित ही अखिलेश यादव को सभी असहायों और ज़रूरतमंदो की दुआओं से ऊर्जावान बनाने का प्रयास देखते ही बनता है,अपने आप में अदभुत और वृहद जन्मोत्सव कार्यक्रम में हिंदू मुस्लिम एकता के साथ हर वर्ग की सहभागिता देखते ही बनती है।

जन्मोत्सव कार्यक्रम के आयोजक जनेश्वर मिश्र सेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ आशीष पाण्डेय दीपु है जो समाजिक कार्यकर्ता के साथ राजनैतिक कार्यकर्ता भी हैं और समाजवादी पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता का कहना है कि हमारे नेता श्री अखिलेश यादव बचपन से ही गरीबों और असहायों की सेवा के लिये जाने जाते है,उनकी ही प्रेरणा से इस तरह के सामाजिक और सौहार्द पूर्ण और लम्बे समय तक चलने वाले वृहद जन्मोत्सव कार्यक्रम को आयोजित करने के लिये ऊर्जा मिलती है।

loading...