Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

चंद पैसों के लिए ‘मौत का धंधा’- अवैध फैक्ट्री में विस्फोट, 4 मरे 5 घायल !

गाजियाबाद: दिल्ली से सटे एनसीआर के करीब गाजियाबाद के एक पटाखे की फैक्ट्री के गोदाम में हुए जबरदस्त विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे है। जानकारी के अनुसार हादसा हिंडन स्थित भारतीय वायुसेना अड्डे के पास फारूखनगर में हुआ है।

घटने के बाद पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा पटाखा फैक्टरियों को बंद करने का आदेश जारी किया गया था लेकिन यहां अवैध तरीके से पटाखे की फैक्ट्री चल रही थी। पुलिस के अनुसार आरिफ क्रैकर्स का मालिक अवैध तरीक से पटाखों की फैक्ट्री चला रहा था।

ये भी पढ़े: JK: पैलेट गन पर सुप्रीम कोर्ट का दो टूक जवाब- बंद तो करवा सकते हैं लेकिन पहले पत्थरबाजी तो बंद हो !

पुलिस के अनुसार पटाखों को गोदाम में ले जाया जा रहा था, तभी विस्फोट हो गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, मृतकों के शव बुरी तरह झुलस गए हैं, इस कारण पहचान में थोड़ी समस्या भी हुई। अग्निशमन विभाग के अनुसार घटना पर काबू पाने के लिए करीब दर्जन से ज्याद गाड़ियों ने 2 घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ये भी पढ़े: JK: पाक PM से मिले मोदी के दूत- जानिए गुप्त मुलाकात में क्या रहा खास ! कैन हैं सज्जन जिंदल

पटाखे बनाने के लिए मशहूर फरुखनगर में त्योहारों के दिनों में करीब-करीब हर घर-घर में पटाखे बनाए जाते हैं, और यहां इस तरह के हादसे होते ही रहते हैं, बावजूद लोगों सीख लेने के बजाय चंद पैसों के लिए मौत के धंधे में भी हाथ लगाने से बाज नहीं आते।

loading...