Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

मात्र 2 हजार का है यह दुनिया का सबसे छोटा फोन, खासिय जान उड़ जाएंगे होश!

टेक्नोलॉजी के इस जमाने में आय दिन अलग-अलग स्मार्फोन निर्माता कंपनियां तरह तरह के फोन बाजार में पेश कर रही है। बड़े से लेकर छोटे और कई तरह के खास फीचर्स से लैस ऐसे कई फोन बाजार में पहले से मौजूद हैं जिनकी किमती पांच हजार से लेकर लाखों रुपये तक हैं। लेकिन आज जिस फोने के बारे में आपको बत रहे शाद आपने पहले कभी ऐसा फोन नहीं देखा होगा।

इससे पहले कि आपको इस फोन की खास बता बताएं ये जानिए कि इसे दुनिया का सबसे छोटा फोन बताया जा रहा है, जिसे ZANCO नाम की कंपनी ने बनाया है। tiny t1 नाम से बाजार में आई इस पोन की कीमत महज दो हजार रुपये है, जो कई तरह की अनोखी खूबियों से लैस है।

इस फोन का वजन मात्र 13 ग्राम का है जो 46.7mm लंबा, 21mm चौड़ा और 12 mm मोटा है। लिहाज आप इसे ऐसा भी कह सकते हैं कि यह फोन आपके अंगूठे इतने बड़ा भी नहीं है। इस फोन का बैटरी तीन दिन का स्टैंडबाय टाइम और 180 मिनट का टॉक टाइम देने में सक्षम है।

इस फोन में भी अन्य स्मार्टफोन की तरह नैनो सिम सपोर्ट दिया गया है, जिसे 32MB रैम और 32MB रोम से लैस किया गया है। वहीं इस फोन में माइक्रो USB चार्जर सपोर्ट दिया गया है। वॉयस चेंजर, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स से लैस इस फोन में 0.49 इंच की OLED स्क्रीन दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 64×32 पिक्सेल का है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि यह फोन 2G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। जिसमें लाउडस्पीकर और माइक जैसे फीचर भी दिए गए हैं। वहीं इस फोन की एक बड़ी खासितय है कि इसमें आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, जो आज के जमाने में लगभग हर किसी की जरूरत बन गई है। लेकिन अगर आप फोन से सिर्फ बातचीत करना चाहते हैं तो आपके लिए यह फोन बेहतर साबित हो सकता है।

ये है करिश्मा कपूर की बेटी समायरा, क्लिक कर देखिए वायरल हो रही तस्वीरें!

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है विराट-अनुष्का की ऐसी बातचीत!

पत्नी की मौत में बुरे फंसे कांग्रेसी दिग्गज, पुलिस ने लगाए ऐसे आरोप जाना ही होगा जेल!

loading...