Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

Xiaomi का नया Mi Band 4 लॉन्च, 6-एक्सिस एक्सीलेरोमीटर सेंसर के साथ ही...

नई दिल्ली : जियोमी Mi Band 4 को चीन के एक कार्यक्रम के दौरान लॉन्च कर दिया गया है। नए Mi बैण्ड वर्जन में 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ रंगीन AMOLED पैनल दिया गया है। AMOLED डिस्प्ले होने से इसमें वॉच फेस का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने कई कलाई बैंड का ऑप्शन दिया है, ताकि यूजर्स को अपनी पसंद से चुनने का विकल्प मिल सके। इस नए बैंड में 6-एक्सिस एक्सीलेरोमीटर sensor दिया गया है, जो मूवमेंट के दौरान फिजिकल एक्टिविटी को monitor कर लेता है। साथ ही इसमें payment support भी दिया गया है।

Xiaomi Mi Band 4 की price चीन में स्टैंडर्ड एडिशन के लिए CNY 169 (लगभग 1,700 रुपये) रखी गई है। वहीं NFC वेरिएंट की price CNY 229 (लगभग 2,300 रुपये) रखी गई है। साथ ही इसका Avengers सीरीज LTD Addition भी पेश किया गया है, जिसमें तीन अलग-अलग बैंड्स, marvel सुपरहीरो वॉच फेस और एक स्पेशल एवेंज पैकेज CNY 349 (लगभग 3,500 रुपये) में दिया गया है। फिलहाल कंपनी ने International price और availability के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी है।

याद के तौर पर बता दें Mi Band 3 को पिछले साल मई के माह में चीन में लॉन्च किया गया था और इसकी लॉन्चिंग भारत में सितंबर के महीने में 1,999 रुपये में की गई थी।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Mi Band 4 में 2.5D glass protection और 120x240 pixel resolution के साथ 0.95-इंच कलर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। नए Model में टच इनपुट का सपोर्ट दिया गया है और बिल्ट-इन माइक्रोफोन के साथ पेश किया गया, जिससे वॉयस कमांड का support भी मिलता है।

इस नए MI बैंड में 6-एक्सिस एक्सीलेरोमीटर मौजूद है, जो फिजिकल एक्टिविटी मॉनिटर करने के काम आता है। इसमें cycling, exercise, running, swimming और walking शामिल है। ये डिवाइस 5 ATM रेटेड है और अलग-अलग तरह के swimming strokes - फ्री स्टाइल, ब्रेस्टस्ट्रोक, बैक स्ट्रोक, बटरफ्लाई और मिक्स्ड स्टाइल को पहचानने में सक्षम है।

शाओमी ने MI Band 4 में पेमेंट मोड को भी इंटीग्रेट किया है। जिससे यूजर्स पेमेंट कर पाएंगे। इसमें दिया गया बिल्ट-इन माइक्रोफोन Mi Band 4 को Voice कमांड पहचानने में मदद करेगा। साथ ही इसमें दिया गया AMOLED डिस्प्ले पैनल आपके connected फोन से सीधे आपको फिजिकल एक्टिविटी, टेक्स्ट मैसेज नोटिफिकेशन और वॉयस कॉल की जानकारी देगा। साथ ही ये डिस्प्ले फोन को सर्च करने और एक टैप से म्यूजिक को स्विच करने में भी आपकी help करेगा। साथ ही ये वेदर और स्टॉक अपडेट भी देगा।

कंपनी ने जानकारी दी है कि single charge के बाद इस बैंड को 20 दिनों तक चलाया जा सकेगा। साथ ही इसमें यूजर्स को 77 colourful watch फेस भी मिलेंगे।

loading...