Breaking News

कम कीमत में लॉन्च हुआ दो धाकड़ फोन रेडमी 6 और रेडमी 6ए, जाने क्या है खास

नई दिल्ली: काफी कम समय में स्मार्टफोन बाजार में चर्चित कंपनी के तौर पर उभरी चीन की कंपनी श्याओमी ने पहले ही कई ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जो बाजार में बड़ी-बड़ी कंपनियों को टक्कर दे रही है, इस कंपनी ने चीन में आयोजित एक इवेंट के दौरान दो और शानदार फोन पेश किए हैं। श्याओमी ने पिछले साल लॉन्च रेडमी 5 और रेडमी 5ए की सफलता के बाद अब रेडमी 6 और रेडमी 6ए के नाम से दो फोन लॉन्च किए हैं।

ऐसे में अगर रेडमी 6 की फीचर्स और कुछ खासियत की बात करे तो इस फोन में 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया। जबकि फोन को MediaTek Helio P22 प्रोसेसर से लैस किया है। यह फोन 3जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज के विकल्प में होगा, फोन के स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

सलमान का नाम खराब कर रही है यह HOT एक्ट्रेस, तस्वीरें देख दंग रह जाएंगे...

रेडमी 6 फोन के कैमरे की बात करें तो इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन का पहला रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल और दूसरा 5 मेगापिक्सल का होगा, वहीं सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। वह एक और बड़ी खासियत यह है कि रेडमी 6 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ है, जिसमें फेस अनलॉक फीचर भी है।

फेसबुक लाइव पर बात करते-करते मर गई लड़की, पूरी बात जान हिल जाएंगे आप...

इसके अलावा अगर आप श्याओमी रेडमी 6ए की बात करते हैं तो इस फोन में भी MediaTek A22 processor दिया है। हालांकि यह फोम 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ होगा। वहीं इस फोन में भी डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें पहला कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का होगा।

पति से तलाक ले रही है यह मशहूर एक्ट्रेस, इस दिन आएगा भूचाल

ऐसे में अगर आप कीमत की बात करते हैं को कैमरा सेंसर दिया है। स्मार्टफोन 3000 एमएएच की बैटरी पर काम करता है। रेडमी 6ए स्मार्टफोन की कीमत 599 युआन करीब लगभग 6,300 रुपये जबकि रेडमी 6 की कीमत रैम वैरिएंट के अनुसार है, जिसमें 3 जीबी रैम वाले फोन की कीमत करीब 8500 रुपये और 4 जीबी रैम वाले फोन की कीमत करीब 10,500 रुपये है।

loading...