Breaking News
  • आज होंगे लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव
  • चमकी बुखार को लेकर झारखंड और मध्य प्रदेश में अलर्ट, बिहार में मरनेवालों की संख्या 119 पार
  • WC 2019 : आज बर्मिंघम में भिड़ेंगे NZ और SA
  • 49 के हुए कांग्रेस के लाड़ले राहुल, पीएम मोदी ने दी बधाई

48 MP कैमरा वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च, जानिए कीमत के साऔर और क्या है खास

नई दिल्ली: चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने शाओमी ने स्मार्टफोन की दुनिया में इतिहास रच दिया है। पिछले काफी दिनों से जारी चर्चाओं के बीच कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 7 लॉन्च कर दिया। इस फोन की एक सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें 48 मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है।

दुनिया की किसी भी कपंनी ने शाओमी से पहले अब तक कोई ऐसा फोन लॉन्च नहीं किया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का रियर यानी बैक कैमरा दिया गया है, इस लिहाज से शाओमी ने स्मार्टफोन की दुनिया इतिहास कायम किया है। इससे पहल की फोन कुछ अन्य खासियत की बात करें तो फोन का फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का है।

फोन 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। वहीं फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन को बेहतर बैकअप के लिए इसे 4,000mAh की बैटरी से लैस किया गया है। फोन में क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपॉर्ट के साथ यूएसबी टाईप सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया।

इससे पहले की फोन की कीमत की बात करें, यह बताना बेहद जरूरी है कि फिलहाल इस फोन की लॉन्चिंग चीन में हुई है, जहां इसकी कीमत रैम और स्टोरेज के आधर पर निर्भर करती है। 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वैरियंट की कीमत 999 युआन यानि करीब 10,000 रुपये है।

जबकि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वैरियंट की कीमत 1,199 युआन यानि करीब 12,400 रुपये है, वहीं 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरियंट की कीमत 1,399 युआन यानि करीब 14,500 रुपये है। जानकारी के अनुसार फोन 14 जनवरी 2019 से सेल के लिए उपलब्ध होगा, लेकिन भारत में फोन की लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई आधिकारी जानकारी नहीं है।

loading...