Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

दुनिया की सबसे फेमस मैसेंजिंग एप?

लंदन: इंटरनेट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप दुनिया की सबसे मसहूर और चहेता मैसेजिग एप का खिताब अपने नाम कर लिया है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस एप का इस्तेमाल दुनिया के 55 % से ज्याद हिस्सों में लोग कर रहे है।

गौर हो कि बुधवार को जारी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सएप का इस्तेमाल फिलहाल दुनिया भर के 109 देशों में किजा जा रहा है। जिसमें से भारत , मैक्सिको , ब्राजील, यूरोप, अफ्रीका, एशिया, ओसियानिया के साथ-साथ दक्षिण अमेरिका के देशों में व्हाट्सएप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है।

ब्रिटेन की एक इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि दुनिया के 187 देशों में से 109 देशों में व्हाट्सएप का इस्तेमाल होता है।जानकारी के अनुसार भारत में इस समय 7 करोड़ से ज्यादा लोग व्हाट्सएप का प्रयोग करते है,जबकि दुनिया भर में इसके उपभोगता एक अरब से ज्यादा है।

व्हाट्सएप के बाद दूसरे न. पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाल एप फेसबुक मैसेंजर एप है। इसका प्रयोग दुनिया के 49 देशों में किया जाता है। मुख्य रुप से इसका प्रयोग आस्ट्रेलिया, कनाडा और अमेरिका में किया जाता है। वहीं तीसरे न. पर वाइबर है जिसे दुनिया के 10 से ज्यादा देशों में इस्तेमाल किया जाता है।

आप को बता दे कि तीन मसहूर एपों के अलावा लाइन, वीचैट और टेलीग्राम जौसे मैसेंजिंग एप का प्रयोग दुनिया के कई देशों में किया जाता है, जिनमे चीन, ईरान और जापान मुख्य रुप से शामिल है। जबकि रिपोर्ट में कहा गया है कि बीबीएम मैसेंजर इस सभी एपों के मुकाबले सबसे कम प्रयोग किया जाता है।

loading...