Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

WhatsApp और Facebook के गठजोड़ से यूजर्स में हड़कंप!

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सएप की ओर से दी गई एक जानकारी ने उसके सभी यूजर्स की धड़कने तेज कर दी है और उन्हें अपनी प्राइवेसी की चिंता सताने लगी है। दरअसल कंपनी ने बताया है कि वह जल्द ही अपने उपभोगताओं का मोबाइल नंबर अपनी ओनर कंपनी फेसबुक के साथ शेयर करने की तैयारी में है।

जानकारों के अनुसरा इन नंबरों की मदद से व्हाट्सएप यूजर्स को फेसबुक के जरिए और भी ज्यादा टारगेट विज्ञापन दे सकेगा। हालांकि वह सभी एड फेसबुक पर ही दिखाई देंगे। जानकारी के अनुसरा कंपनी अपने यूजर्स को सीमित समय के लिए विकल्प देगा कि वह अपनी जानकारी फेसबुक के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं।

लेकिन इसके बावजूद यूजर्स अपनी प्रइवेसी को लेकर काफी परेशान चल रहे है। लेकिन इस पूरे मामले मे सबसे बड़ी जिम्मेदारी व्हाट्सएप की होगी कि वह अपने 1 बिलियन यूजर्स को पुरी सुरक्षा की जिम्मेदारी ले सके। हालांकि कंपनी से साफ कर दिया है कि यूजर्स की जानकारी पूरी तरह से सुरक्षित है।

जानकारी के अनुसार फेसबुक को दिए गए नंबर के बाद फेसबुक मैपिंग के जरिए कंपनी बेहतर फ्रेंड सजेशन और ज्यादा सटीक एड यूजर्स को मुहैया करा सकेगा। कंपनी ने बताया कि इस योजना से हम यह जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप के जरिए किस तरह बिजनेस को हमारे कॉन्टैक्ट कस्टमर्स से जोड़ा जा सकता है।

गौर हो कि कंपनी बैंक ट्रांजक्शन, फ्लाइटों की जानकारी जैसे अन्य कई नेटिफिकेशन अपने यूजर्स को मुहैया कराने पर लगातार काम कर रही है, और फेसबुक मैसेंजर पर ये फीचर हाल ही में शुरु किया है।

 

loading...