Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

अंतरिक्ष पर अमेरिका का कब्जा, ट्रंप ने दिए फौज उतारने के आदेश

वॉशिंगटन: वैसे तो दुनिया में कई ऐसे देश हैं जो अपने आपको दुनिया का सबसे ताकतवर देश बताते हैं। इन देशों के पास उच्च सुरक्षा व्यवस्था और सैन्य ताकत के साथ ऐसे आधुनिक हथियार हैं जो किसी भी देश को तबाह करने के लिए काफी हो सकते हैं। ऐसे देशों में मुख्य तौर पर अमेरिका, रशिया और चीन के साथ कुछ अन्य देशों के नाम सुमार है।

लेकिन इन सभी देशों की ताकत में अमेरिका की ताकत अधिक दिखती है, हालांकि इसके बाद भी अमेरिका आय दिन तरक्की की राह पर आगे बढ़ रहा है और पूरी दुनिया में अपना दबदबा बनाए हुए हैं। दरअसल आज ऐसी बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि धरती पर सबसे ताकतवर देश के तर्ज पर अपनी पहचान रखने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति अब अतरिक्ष में अपना दबदबा कायम करने की राह पर बढ़ रहे हैं।

आज कुछ ऐसा हुआ कि पीएम मोदी ने दी राहुल गांधी को ऐसी शुभकामनाएं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रक्षा मुख्यालय पेंटागन को आदेश दिया है कि 'नया अमेरिकी स्पेस फोर्स' तैयार किया जाए। ट्रंप ने कहा कि, ‘रक्षा विभाग और पेंटागन को मैंने स्पेस फोर्स तैयार करने की प्रक्रिया तुरंत शुरू करने का निर्देश दिया है’। ट्रंप के इस आदेश के बाद गठन की जाने वाली दल अमेरिकी सेना की छठा ब्रांच होगा।

अमेरिका से बड़ी डील करने के बाद अब इस देश की यात्रा पर निकले किम जोंग उन

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि, ‘हमारे पास एयर फोर्स है, लेकिन हम अलग स्पेस फोर्स का गठन करने जा रहे हैं’। उन्होंने कहा कि, ‘सैन्य बलों की छठे ब्रांच के तौर पर स्पेस फोर्स तैयार करने की आवश्यक प्रक्रियाएं तुरंत शुरू करने के संबंध में मैंने निर्देश जारी किया है’। ट्रंप ने कहा कि, ‘स्पेस फोर्स अंतरिक्ष में अमेरिका का दबदबा कायम करेगा’।

बिल गेट्स नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर आदमी, अब ये हुए सबसे अमीर शख्स

ट्रंप ने अपने बयान में कहा कि, अगर अमेरिका की रक्षा की बात आती है तो अंतरिक्ष में हमारी मौजूदगी ही काफी नहीं है, हमारा दबदबा भी होना चाहिए। हालांकि फिलहाल स्पेस फोर्स की भूमिकाओं को लेकर कोई अधिक जानकारी नहीं दी गई है।

loading...