Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

बच्चियों को रेप और छेड़छाड़ से बचाने वाल हाईटेक अंडरगारमेंट!

नई दिल्ली: मौजूदा समय में दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामले भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के उपर कलंक है। पुलिस और सरकार के तमाम प्रयास बहू-बेटियों को सुरक्षित रखने में नामाक साबित हो रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की रहने वाली एक छात्रा ने ऐसा अंडरगारमेंट बनाया जो इस तरह के मामलों से लड़ने में असरदार उपाय साबित हो सकता है।

इस अंडरगारमेंट शीनू कुमारी नाम की बीएससी फाइनल की छात्रा ने तैयार किया है। शीनू फर्रुखाबाद के नगला सबल गांव की हैं, लेकिन फिलहाल वह मैनपुरी में रहती हैं। इस अनोखे अंडरगारमेंट को लेकर शीनू ने बताया कि उन्होंने इसे ब्लेड प्रूफ कपड़े से तैयार किया है, जिसे आसानी से काटा या फाड़ा नहीं जा सकता है।

इस दिन रिलीज हो रही है अनुष्का की यह Danger फिल्म

शीनू ने बताया कि अंडरगारमेंट के सेंसर से लैस किया गया है जो मुसीबत के समय पुलिस को सूचित कर सकती है, जबकि इसमें एक ऑडियो रिकॉर्डर भी है जो किसी लड़की के साथ हैवानियत करने वाले वहशी की आवाज रिकॉर्ड कर सकता है। आपको बता दें कि शीनू के इस काम पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने भी सराहना की है।

'पद्मावती' नहीं 'पद्मावत' फाइनल, इस दिन हो रही है रिलीज...

विराट-अनुष्का की पहली शादी गौरकानूनी- फिर से करनी होगी शादी, तभी मिलेगा...

loading...