Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

ट्विटर ने बंद कर दिए 7 करोड़ से अधिक अकाउंट, कहीं आपका भी तो नहीं हुआ बंद!

सैन फ्रांसिस्को: वैसे तो सोशल मीडिया संचार के सबसे तेज माध्यमों में से एक है, जिसकी मदद से यूजर्स को देश और दुनिया से जुड़ी पल-पल की जानकारी मिलती रहती है। हालांकि हाल के दिनों में सोशल मीडिया समजा के लिए एक बड़ा खतरा भी दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों खबरों के साथ-साथ फेक खबरों का भी दबदबा दिख रहा है। जिससे निपटने के लिए अब इनसे जुड़ी कंपनियों ने कड़े कदम उठाने की शुरुआत कर दी है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर फेक खबरों के लिए बड़ा जिम्मेदार फेक अकाउंट माना जाता है, जिसकी मदद से लोग गलत खबरें शेयर करते हैं।

PAK में हड़कंप: नवजा को 10 साल की जेल, 7 साल के लिए बेटी और 1 साल के लिए दामाद भी अंदर

ऐसे में अब सोशल मीडिया के एक बड़े प्लेटफॉर्म ट्विटर ने फेक अकांउट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए करीब सात करोड़ से अधिक फेक अकाउंट बंद कर दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये ट्विटर ने ये सभी अकाउंट मई और जून महीने में बंद किए हैं। इन अकाउंट के बंद किए जाने के पीछे फेक खबरों को शेयर किया जाना बड़ी वजह है।

वहीं एक अन्य रिपोर्ट के हवाले से दावा किया जाता है कि इससे पहले ट्विटर ने अक्टूबर में 10 लाख फेक अकाउंट बंद किए थे। जिसके मुकाबले ट्विटर की हालिया कार्रवाई बेहद कड़ी दिखती है। लेकिन ऐसा नहीं है कि ट्विटर से सभी फेक अकाउंट हटा दिए गए हैं। लेकिन इनकी पहाचन करने का सिलसिला जारी है, ऐसे में आने वाले दिनों में अभी और अकाउंट बंद किए जा सकते हैं।

इसे भी देखिए

loading...