Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

बंद होने जा रहा हैं यूट्यूब का यह खास फीचर

नोएडा : सोशल मीडिया का मोस्ट पोपुलर ऐप you tube  जिसके जरिए आप लेटेस्ट सॉन्ग सुन  पाते है । और किसी भी मूवी का ट्रेलर बड़े आसानी से देख पाते है । you tube ने यूजर्स के लिए बहुत से चेंजेंज किए थे और यूजर्स भी उन नए फीच़र्स का लुफ्त उठा रहे है ।  जिसके बाद साल 2017 में  you tube  द्वारा यूजर्स के लिए  प्राइवेट मैसेज का फीचर लाया था । इस फीचर से यूजर्स एक दूसरे को प्राइवेटली मैसेज कर सकते हैं।  लेकिन अब you tube यूजर्स के लिए एक बहुत बड़ा चेंज लाने वाला है । जी हां गूगल ने अब प्राइवेटली मैसेज वाला फीचर को हटाने का फैसला किया है ।

गूगल ने कहा है कि कंपनी लगातार अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन करती रहती है । और इसी तरह से अब YouTube के नैटिव डायरेक्ट मैसेज फीचर को Discontinue किया जा रहा है । अब कंपनी पब्लिक कनवर्सेशन पर फोकस करेगी ।

अगर आप YouTube की चैट हिस्ट्री रखना चाहते हैं तो इसके लिए आप गूगल के इस लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं । ध्यान रहें इसके लिए आपको अपने अकाउंट से लॉग इन करना होगा ।  इसके अलावा आप YouTube ऐप से भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं ।

आपको बता दे ,Google ने  YouTube के सपोर्ट पेज पर कहा है, ‘दो साल पहले हमने YouTube पर डायरेक्ट मैसेज के जरिए वीडियोज शेयर करने का फीचर लाया था ।  तब से हमने public conversation पर भी फोकस किया है ।  और इसे कॉमेन्ट्स, पोस्ट्स और स्टोरीज के साथ अपडेट किया है ।

loading...