Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

चौंकाने वाली कीमत और फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ गैलेक्सी नोट 8

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की जानी मानी कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को भारत की राजधानी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने नए गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया। इस फोन की कीमत को लेकर खबर है कि अमेरिका में गैलेक्सी नोट 8 की कीमत $930 यानी करीब 59,000 रुपये है, जबकि यूके में इसकी कीमत £869 यानी करीब 71,000 रुपये तय की गई है, जबकी भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 67,900 रुपये रखी गई है।

खबरों के अनुसार इस फोन को ग्राहक अमेजन और सैमसंग स्टोर्स पर बुक कर सकते हैं, जिसकी डिलीवरी इसी महीने की 21 तारीख से शुरु हो रही है। यह स्मार्टफोन कंपनी की गैलेक्सी नोट फैबलेट सीरीज का लेटेस्ट फ्लैगशिप है और इसमें एक 6.3 इंच इनफिनिटी डिस्प्ले दिया गया है जो 18.5:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। इसके साथ ही एज टू एज एक्सपिरियंस के लिए S पेन भी दिया गया है।

आज लगेगी iPhone की झड़ी, एक नहीं कई फोन लॉन्च होने की खबर- जाने 15 खास बातें

इसमें सिंपल नोट्स के अलावा लाइव मैसेज भी सेंड किया जा सकता है, ये वास्तव में आपकी राइटिंग और ड्रॉइंग की GIF फाइल होती है, दोनों फोन और stylus IP68 वाटरप्रूफ है। ऐसे में अगर इस फोन की कैमरे की बात की जाए तो सबसे खास जानकारी यह है कि कंपनी का यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। बता दें कि इसके रियर में डुअल ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है।

एक कैमरा वाइड एंगल कैमरा है जो f/1.7 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का है वहीं दूसरा कैमरा टेलीफोटो कैमरा है, ये f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का ही है, इस कैमरे से 10X तक डिजिटल जूम किया जा सकता है। इसके साथ ही इस फोन को आईपी68 सर्टिफिकेट दिया गया है, यानी कि यह डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस है, इसके अलावा इस 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में भी रखने पर फोन को कोई नुकसान नहीं होगा। तो वहीं फोन में आइरिस स्कैनर और फेस रिकग्निशन फ़ीचर भी दिया गया है।

JIO को टक्कर देने वाला एयरटेल का सबसे तगड़ा प्लान लॉन्च!

अन्य फीचर्स

  • इस फोन में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है
  • सेल्फी कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ होगा
  • इसमें दो ऐप्स एक साथ चलाए जा सकते हैं
  • एक ही ऐप के दो कॉपी भी एक साथ चलाया जा सकता है
  • इस फोन में 6GB रैम दिया गया है
  • फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है

आपको बता दें कि कंपनी का यह नया फोन स्टोरेज के हिसाब से 64GB/128GB/256GB के तीन अलग-अलग वेरिएंट में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

loading...