Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

फेस लॉक और फिंगरप्रिंट से लैस 3 कैमरे वाला फोन लॉन्च, कीमत 10 हजार से भी कम!

नई दिल्ली: हाल के दिनों में पूरी दुनिया भारत को आशा भर नजरों से देख रही है। खासकर स्मार्टफोन के मामले में अब भी दुनिया की कई कंपनियों के लिए सबसे बड़े बाजारों में से एक हैं। यहीं कारण है कि देश में इन दिनों आय जिन अलग-अलग कंपनियों के नए-नए अपडेटेड स्मार्टफोन बाजार में उतारे जा रहे हैं।

इस क्रम में दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रियलमी (Realme) नाम की एक कंपनी ने अपना एक नया फोन पेश किया है। बता दें कि इसी साल रियलमी को चर्चित स्मार्टफोन ओपो के सब-ब्रांड के तौर पर पेश किया गया था, हालांकि इसके कुछ समय बाद रियलमी खुद ही एक अलग कंपनी बन गई।

63 साल की मां और 43 साल की बेटी को देख पूरी दुनिया है हैरान, देखिए तस्वीरें

इससे पहले कंपनी की चर्चा तब जोरो पर थी जब कंपनी ने रियलमी 1 नाम से एक स्मार्टफोन पेश किया था। जिसके बाद कंपनी ने रियलमी 2 नाम से एक फोन पेश किया है, जो पहले वाले फोन का अपडेटेड वर्जन बताया जाता है। कंपनी का नया फोन कई तरह के खासियतों से लैस है।

लेकिन इससे पहले अगर आर कीमत की बात करते है तो कंपनी ने रियलमी 2 फोन को 8,990 रुपये से शुरुआती कीमत पर पेश किया है। इस कीमत पर मिलने वाले फोन को कंपनी 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस किया है जबकि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 10,990 रुपये तय किया गया है।

भारत का एक ऐसा राज्य जहां कोल्ड ड्रिंक्स के लिए ले ली जान!

आपको बता दें कि भारत में इस फोन का सीधा मुकाबला चर्चित ब्रांड शाओमी और नोकिया के आकर्षक फोन्स के साथ है, जो कीमत और फीचर्स के मामले में लगभग समान ही है। हालांकि 10 हजार के रेंज वाले रियलमी 2 फोन को फेस अनलॉक फीचर से लैस किया गया है और इसी फीचर्स के दम पर कंपनी अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों के साथ कड़े मुकाबले को तैयार है।

इसके अलावा अगर रियलमी 2 फोन की अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 4,230 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, जबकि यह फोन डुअल 4जी वीओएलटीई के साथ है। कंपनी का नया फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.1 पर रन करता है। फोन में 720x1520 पिक्सल के साथ 6.2 इंच का एचडी+ स्क्रीन होगा, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 का है।

फोन के कैमरे की बात करे तो फोन के रियर साइड में हॉरीजॉन्टल डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें से प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जबकि एक और कैमरा 2 मेगापिक्सल का है, वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट साइड में 8 मेगापिक्सल का एक कैमरा दिया गया है।

इसके अलावा कनेक्टिविटी फीचर के तौर पर फोन 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, जीपीएस/ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी के साथ कुछ अन्य फीचर्स से भी लैस है। वहीं फोन को फेस अनलॉक फीचर्स के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, और प्रॉक्सिमिटी सेंसर जैसे आधुनिक फीचर्स से भी लैस किया गया है।

यहां भी देखिए!

loading...