Breaking News
  • योग दिवस से पहले भारत सरकार ने लॉन्च किया 'माई लाइफ माई योगा' ब्लॉग कंपीटीशन
  • निजी अस्पतालों की ओर से ज्यादा फीस वसूलने पर SC ने कोरोना इलाज के लिए केंद्र से मांगी रिपोर्ट
  • देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 226770, 6348 मौतें, 109462 हुए ठीक
  • गर्भवती हथिनी की मौत से जुड़े मामले में पलक्कड़ में एक आरोपी गिरफ्तारः केरल वन मंत्री
  • पिछले 24 घंटे में तकरीबन 10 हजार नए कोरोना केस, मरीजों का आंकड़ा 2.26 लाख के पार

कम कीमत पर बेहतरिन साबित हो सकता है Oppo का नया फोन A7

नई दिल्ली: चर्चित स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओपा (Oppo) ने बिना हो हंगामे के एक नये स्मार्टफोन Oppo A7 लिस्ट कर दिया गया है। कंपनी का नया फोन कई मायने में खास है, जिसकी से एक सबसे बड़ी खासियत है बैटरी। गौर हो कि हाल के दिनों में कम कीमत वाले स्मार्टफोन के साथ बैटरी बैकअप की समस्या बड़ी परेशानियों में से एक है, ऐसे में इस फोन में 4230 एमएएच बैटरी होना यूजर्स के लिए बड़ी राहत दिखता है।

फिलहाल Oppo A7 को चीन और नेपाल में पेश किया गया है। मिली जानकार के अनुसार 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ चीन में इस फोन की कीमत 1,599 चीनी युआन यानी करीब 16,500 रुपये है। वहीं 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत नेपाल में करीब 22,200 रुपये है। फोन के स्टोरेज को जरूरत के अनुसार 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

एक रिपोर्ट के आधार पर दावा किया जा रहा है कि फोन में डूअल बैक कैमरा दिया गया है, जिसमें से एक 16 मेगापिक्सल और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है। जबकि सेल्फी के लिए फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। अन्य खासियत की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 पर रन करता है।

फोन में 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया गया है, जबकि फोन में दिया गया यूएसबी पोर्ट ओटीजी केवल भी सपोर्ट करता है, जिसकी मदद से पेन ड्राइव का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में 6.2 इंच एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इसके साथ ही बता दें कि फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

इसके अलावा फोन में फोन वीओएलटीई सपोर्टेड है, साथ सही इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ और  जीपीएस जैसे अहम फीचर्स को भी शामिल किया है। हालांकि ये फोन भारतीय ग्राहकों के लिए कब से उपलब्ध हो रहा है, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन उम्मीद है आने वाले चंद दिनों में भारत में इसकी उपलब्धता को लेकर अहम जानकारी मिल सकती है।

पाकिस्तान में भाई को हुआ बहन से प्यार, अन्य भाइयों ने किया खौफनाक अंत!

loading...