Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

यूनिक फोन: आ गया बिना बटन के सेल्फी वाला फोन- जाने कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली: बदलाव के इस युग में स्मार्टफोन अब और और भी स्मार्ट होता जा रहा है। आय दिन नए-नए फोन नए और यूनिक फीचर्स के साथ बाजार में धमाल मचा रही है। इस क्रम में एक और कदम बढ़ाते हुए चीन की कंपनी ओपो ने गुरुवार को भारत में एक नया फोन 'सेल्फी एक्सपर्ट' स्मार्टफोन F5 के नाम से पेश किया है।

इस फोन की एक सबसी बड़ा खासियत यह है कि इस फोन से सेल्फी लेने के लिए आपको किसी बटन का भी इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी। इस फोन के  फ्रंट कैमरे को आर्टिफिशल इंटेलिजेंस ब्यूटी टेक्नॉलजी से लैस किया गया है। जिसको लेकर कंपनी का दावा है कि यह तकनीक यूजर के चेहरे के 200 से ज्यादा पॉइन्ट्स को पहचानकर सही करता है ताकि आपका सेल्फी शानदार हो।

कमल हासन ने दिया ‘हिंदू आतंकवाद’ का सबूत- मचा बवावल!

कंपनी के अनुसार फोन का फ्रंट कैमरा बैकग्राउंड लाइट को पहचानकर फोटो में लाइट की मात्रा बढ़ा देता है जिससे सेल्फी बेहतर आती हैं। इसके साथ ही फ्रंट कैमरे से बोके इफेक्ट में भी तस्वीरें लिया जा सकता है। इसमें में 20MP सेल्फी कैमरा दिया गया है, जबकि  बैक कैमरा 16MP का है।

कंपनी ने अपने इस नए फोन में 6 इंच का TFT फुल HD+ डिस्प्ले दिया है, यह फोन ड्यूल नैनो सिम कार्ड सपोर्ट करता है, यह फोन 4GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज और 6GB रैम के सथ 64GB स्टोरेज के दो वेरिएंट में होगा, मेमोरी कार्ड की मदद से इसके स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाया भी जा सकता है। इस फोन में कंपनी ने 3200mAh की बैटरी दी है।

इनसाइड स्टोरी: गौरी से शादी के लिए शाहरुख ने किया था हिंदू होने का नाटक!

आपको बता दें कि यह फोन फिलहाल भारत में नहीं मिल सकता है, हालंकि कंपनी का यह फोन फिलिपिन्स में उपल्बध है, जहां इसके 4GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 15,990 फिलिपीन्स पीसो यानी करीब करीब 20,000 रु तय किया गया है।

loading...