Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

5जी फोन पेश करने वाली दुनिया की पहली कंपनी- दो हैं कतार में!

नई दिल्ली: मौजूदा दौर में टेक्नोलॉजी की दुनिया हर दिए विकास के एक नए आयाम को छू रही है। इस क्रम में अब वो दिन दूर नहीं जब लोगों के हाथ में 3जी और 4 जी के बाद 5जी फोन दिखेंगे। बता दें कि हाल के दिनों में 2 जी फोन का चलन तो न के बरारबर हो चुका है। जबकि 4 जी ने पूरी तरह से 3जी पर कब्जा कर लिया है। वहीं अब अलग-अलग स्मार्टफोन निर्मता कंपनियां 5जी पर काम कर रही है।

अभी पिछले दिनों ही स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओप्पो ने 5जी मॉडम के सफल परीक्षण का ऐलान किया तो अब इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए वीवो ने भी 5जी स्मार्टफोन के सफल टेस्ट की घोषणा की है। कंपनी ने वीवो नेक्स स्मार्टफोन सीरीज पर आधारित 5जी सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर चलाने की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अपने फोन वीवो नेक्स एस स्मार्टफोन को क्वॉलक्वॉम मॉडम 50 से मॉडिफाई किया है।

श्रद्धा कपूर की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म

कंपनी के अनुसार, अपने नेक्स एस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का मोडेम डालकर उसे 5जी सक्षम फोन में बदल दिया, जिसे फरवरी में लांच किया जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस डिवाइस में एक नॉन-स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर को स्थापित किया गया, जिसमें एलटीई और एनआर(न्यू रेडियो) एंटेना लगे हैं। यह 3जीपीपी रिलीज 15 स्टैंडर्ड पर आधारित है।

रिलीज से पहले सुपरहिट हुई ‘सुपर 30’ फिल्म!

आपको बता दें कि ओपो और वीवो अगर तय किए समय पर अपने 5जी सपोर्टेड फोन बाजार में पेश कर देती है तो ये दोनों कंपनियां ऐसा करने वाली पलही कंपनी होगी जिसने 5 जी फोन पेश किया है। हालांकि फिलहाल फोन की कीमत को लेकर कोई अहम जानकारी नहीं मिली है।

सोशल मीडिया और Whatsapp पर वायरल हुआ अभिनेत्री का MMS?

loading...