Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

नोकिया ने लॉन्च किया अपना नया सेट, प्यूर व्यू टेक्नॉलॉजी के साथ गोरिल्ला ग्लास भी...

नई दिल्ली : नोकिया ने अपने मोबाइल सेट 6.1 सीरीज का अगला सेट Nokia 7.1 बहुत ही जल्द मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह सेट नोकिया स्मार्टफोन का पहला ऐसा सेट है जिसमें प्यूर व्यू टेक्नॉलॉजी दी गई है। कंपनी का यह दावा है कि इस सेट में HDR10 सिनैमैटिक क्वालिटी एंटरटेनमेंट मिलेगा। इस सेट की कीमत 19,999 रखी गई है। जिसे आप 7 दिसंबर से नोकिया की वेबसाइट सहित रीटेलर्स के पास से भी खरीद सकते हैं। यह स्मार्टफोन दो कलर वेरिएंट ग्लॉस मिडनाइट ब्लू और ग्लॉस स्टील में मिलेगा।

Honor ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन, 4,000mAH बैट्री के साथ…

Nokia 7.1 में 5.84 की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है और प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है और दो वेरिएंट हैं। एक में 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है और दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोटॉग्रफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। पहला 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है  जिसका अपर्चर f/1.8 है, दूसरा कैमरा 5 मेगिपक्सल का है। कंपनी के मुताबिक कैमरा में Zeiss ऑप्टिक्स दिया गया है और दो फेस डिटेक्शन दिए गए हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेब्लाइजेशन भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 3,060mAh की बैटरी है और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी। 18W फास्ट चार्जिंग से इसे 30 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.0 है।

डिस्काउंट के साथ-साथ भारी कैशबैक भी दे रहा हैं यह मोबाइल , पढ़े पूरी खबर

Nokia 7.1 में Android 9 Pie दिया गया है। आपको बता दें कि यह गूगल के Android One प्रोग्राम का हिस्सा है। यानी इस सेट में रेग्यूलर अपडेट्स और सिक्योरिटी पैच मिलते रहेंगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम सपोर्ट के साथ यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक 4G LTE और WiFi जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं।

MI ने लॉन्च किया चार कैमरों से लैस नया हैंडसेट, कीमत कम पर फीचर्स अनेक

by:- Amit kumar ranjan

loading...