Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

नोकिया 8.1 का पावर फुल वर्जन लॉन्च, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली: एक समय में काफी लोकप्रिय रही नोकिया कंपनी पर मालिकाना हक रखने वाली एचएमडी ग्लोबल ने भारत में अपने एक पुराने फोन को नये अवतार में पेश किया है। नया फोन पुराने फोन की तुलना में अधिक पावरफुल दिख रहा है। आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने नोकिया 8.1 (नोकिया X7) नाम से एक फोन लॉन्च किया था। जबकि इस साल इसी फोन को 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है।

6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले नोकिया 8.1 फोन की कीमत 29,999 रुपये तय की गई है। फोन के स्टोरेज को 400जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 6.18 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है, जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ है।

जबकि फोन में आक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। नोकिया 8.1 दो रियर कैमरे के साथ है, फोन का प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, जबकि सेकंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल है, जबकि सेल्फी के लिए फ्रंट साइड में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

कंपनी की माने फोन के रियर और फ्रंट कैमरे से एक साथ तस्वीरें ली जा सकती है। इसके अलावा फोन4जी VoLTE नेटवर्क सपॉर्ट करता है, जबकि इसमें, ब्लूटूथ वाई-फाई और एफएम रेडियो, 3.5 एमएम हेडफोन जैक के साथ अन्य कई सुविधाएं भी दी गई है। फोन में 3,500एमएएच की बैटरी दी गई है।

फोन की बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती, जबकि इसका बैकअप दो दिन की बताई जाती है। ये फोन बिक्री के लिए 6 फरवरी से उपलब्ध होगा। इससे पहले आप एक फरवरी से कंपनी की वेबसाइट पर जाकर प्री-बुक भी कर सकते हैं।

loading...