Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

आपके लिए कैसा रहेगा नोकिया का ये नया फोन, भारत मे हुआ लॉन्च!

नई दिल्ली: एचएमडी ग्लोबल कंपनी के अधिन आने के बाद से नोकिया ब्रांड के पहले भी कई फोन लॉन्च किए जा चुके हैं। जिसके बाद अब कंपनी ने एक और नया फीचर फोन पेश किया है। कंपनी ने अपने इस फोन को नोकिया 106 के नाम से पेश किया गया है, जिसकी कीमत कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 1,299 रुपये बताई गई है।

हालांकि अलग-अलग ई-कॉमर्स वेबसाइट पर फोन की अलग-अलग कीमत बताई गई है। जैसे की ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लीपकार्ट पर फोन 1309 रुपये की कीमत पर लिस्ट की गई है, जबकि अमेजन पर 1500 रुपये कीमत बताई जाती है। इसलिए खरीदने के पहले आप हर जगह कीमत की जांच पड़ताल अवश्य कर लें।

भारतीय बाजार में फोन का मुकाबला जियो फोन और इसी रेंज में आने वाली कुछ अन्य कंपनियों की फोन से भी दिख रहा है। अगर आप नये नोकिया 106 के लुक की बात करे तो यह बेहद ही आकर्षक है जो आपको पहली नजर में पसंद आ सकता है। इस फोन को आप डार्क ग्रे कलर में खरीद सकते हैं।

फोन की कुछ खास फीचर्स की बात करें तो फोन में 160x120 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.8 इंच का क्यूक्यूवीजीए टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में मीडियाटेक एमटी6261डी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया जिसे 4 एमबी रैम और 4 एमबी इंटरनल स्टोरेज से लैस किया गया।

इस फोन में 2000 कॉन्टेक्ट और 500 एसएमएस स्टोर करने की क्षमता है। यह फोन में ड्यूल-सिम सपोर्ट करता है, जिसमें 800 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में माइक्रो-यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी दिया गया है। इसके अलावा एफएम रेडियो और फ्लैशलाइट की सुविधा भी मिलती है।

loading...