Breaking News
  • हैदराबाद: नानकरामगुड़ा इलाके में एक 7 मंजिला इमारत गिरी
  • कोहरे की वजह से रेल और हवाई यातायात बाधित, 56 ट्रेन रद्द, हवाई यात्रा पर असर
  • पृथ्वी की कक्षा में जाने वाले पहले अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री जॉन ग्लेन का निधन
  • जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी में भारत का शानदार आगाज, कनाडा को 4-0 से हराया
  • J-K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

मोबाइल फोन की कीमत में आया ये लैपटॉप, जानें खासियत

NEW DELHI:- Micromax ने मई में कैनवस लैपबुक एल1160 पेश किया था, जिसकी कीमत 10,499 रुपए है। हम आपको इस लैपबुक की खूबियों और कमियों से अवगत कराने जा रहे हैं। बजट लैपटॉप होने के बाद भी इसके लुक के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है। इसमें 11.6 इंच डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 768×1366 पिक्सल है, जो थोड़ा कम है।

इस लैपटॉप का वजन मात्र 1.1 किलोग्राम है। इसे प्लास्टिक से बनाया गया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका कॉम्पेक्ट होना है। यह तेजी से बूट-अप करता है और इसपर मल्टीटास्किंग करना भी ज्यादा मुश्किल नहीं है। हां, लैपटॉप थोड़ा धीमा जरुर है। इसके बटन इस्तेमाल के दौरान थोड़े गर्म हो जाते हैं। लैपटॉप 4के वीडियो जैसे मीडिया फाइल को भी अच्छे से हैंडल करता है।

आपको बता दें कि यह अपने क्लास का 11.6 इंच डिस्प्ले वाला सबसे सस्ता लैपटॉप है। यही नहीं, कंपनी ने कीमत कम करके परफॉर्मेंस के साथ कोई समझौता तो नहीं किया है।

इसका श्रेय चिपसेट में मौजूद वीडियो डिकोडिंग इंजन को जाता है। कीबोर्ड के ऊपर स्टीरियो स्पीकर हैं जो अच्छी आवाज देते हैं। लैपटॉप की स्टोरेज को 64 जीबी के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसमें 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है। आम इस्तेमाल में लैपटॉप को 8-9 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। 10,499 रुपए की कीमत में यह एक अच्छा विंडोज 10 लैपटॉप है। परफॉर्मेंस उतनी बेहतर नहीं है लेकिन अगर आपको इस साइज में लैपटॉप चाहिए तो आप इसे खरीद सकते हैं।