Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

मात्र 2 घंटे में मुंबई से दुंबई तक का सफर, पानी के अंदर ऐसे दौड़ेगी ये ट्रेन

मुंबई: मौजूदा समय में भारत विकास और बदलाव की राह में दुनिया के अन्य देशों के साथ कदमताल करते हुए आगे बढ़ रहा है। कुछ सालों के भीतर देश मे कई तरह के बदलव हुए हैं, जबकि बदलाव और विकास का सिलसिला अब भी जारी है। इस बीच एक अहम खबर है कि अरब सागर में पानी के अन्दर दुबई से मुंबई के बीच एक हाई स्पीड ट्रेन चलाने का प्रोजेक्ट शुरू हो रहा है।

खबरों के अनुसार इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद बुलेट ट्रेन की मदद से मुंबई-दुबई का सफर महज दो घंटे अंदर पूरा किया जा सकता है। बताया जाता है कि पानी के अंदर ट्रेन की रफ्तार एक हजार किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। इस ट्रेन के लिए मुंबई से दुबई के फुजायराह शहर के बीच तैरने वाले पाइप की सुरंग का निर्माण कराया जाएगा।

शादी के बाद IAS अधिकारी बनी हैं ये महिला, सोशल मीडिया पर सेल्फी ने मचाया तूफान!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसी तरह एक पाइपलाइन कराची से फुजायराह तक भी बिछाई जाएगी। बताया जाता है कि कराची से आने वाली ट्रेन मुम्बई-फुजायरा रेलवे लाइन से जुड़ेगी, जिसके लिए समंदर के अंदर ही एक जंक्शन भी बनाया जाएगा। वहीं मुंबई में समंदर किनारे एक आधुनिक स्टेशन भी बनाया जाएगा।

बेहद ही ‘खतरनाक’ फिल्म है सोनचिड़िया, यहां देखिए...

जानकारी के अनुसार समंदर के अंदर बनी दोनों सुरंग एक दूसरे से तैरने वाले मज़बूत टावरों की मदद से जुड़ीं होगीं। वहीं इस सुरंग के नीचे दो छोटी पाइपलाइन भी होगी, जिनमें से एक की मदद से मुंबई से दुबई के लिए पेजल भेजी जाएगी जबकि दूसरे पाइप लाइन से दुबई से भारत कच्चा तेल भेजा जाएगा। अगर वास्तव में ऐसा होता है कि यह दोनों देशों के बीच व्यापार का एक व्यापक रास्ता साबित हो सकता है।

सारी तैयारियां पूरी होने के बाद टूट गई इस एक्ट्रेस की शादी, हुई ऐसी हा…

loading...