Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

साभी परेशानियों का समाधान एक मोबाइल एप

NEW DELHI:- इंटरनेट के इस युग में हर सेकंड नए आयाम जुड़ते जा रहे हैं। हर दिन नए-नए एप लांच होते हैं। मगर जब आपकी परेशानी एक मोबाइल एप की मदद से सुलझ जाए तो आप उसे क्या कहेंगे? दरअसल यहां बात की जा रही है एक ऐसे एप की, जिसकी मदद से आप घर बैठे किसी भी सर्विस प्रोवाइडर को ढूंढ़ सकते हैं।

यह एप है हेल्प गुरु। कंपनी ने एक बयान में कहा, "इस एप की हर विशेषता इसे यूनीक बनाती है। इसके सहारे आप अपना समय और ऊर्जा बचा सकते हैं।"

कंपनी का कहना है कि छोटी से छोटी परेशानी जैसे गाड़ी खराब हो, बिजली गड़बड़ हो, घर के बाग की कटाई, दीवारें पेंट करवानी हो या कोई भी आईटी संबंधित दिक्कतें हों तो हेल्प गुरु उपयोगकर्ता को उनके अपने ही इलाके के सर्विस प्रोवाइडर को ढूंढने में सहायता मुहैया करता है। इस एप की मदद से अभिभावक अपन बच्चों के लिए शिक्षक ढूंढ़ सकते हैं। यानी अब कुछ भी आपकी पहुंच से बाहर नहीं होगा।

कैसे काम करता है हेल्प गुरु :

किसी भी तरह के स्मार्टफोन पर इस एप को डाउनलोड किया जा सकता है। उपयोगकर्ता वेबसाइट पर ऑनलाइन भी अपनी समस्याएं दर्ज करवा सकते हैं। इसके अलावा हेल्प गुरु के नंबर पर भी कॉल की जा सकती है।

एप की खासियत :

हेल्प गुरु ये सुविधा 28 वर्गो और 180 उप वर्गो में प्रदान कर रही है। विज्ञापन और इवेंट मार्केटिंग इंडस्ट्री में ख्याति पाने के बाद अनुभवी उद्यमियों के समूह की मदद से हेल्प गुरु ने आम जनता के रोजमर्रा की छोटी से छोटी परेशानियों के निपटारे के लिए इस एप को लॉन्च किया है।

सबसे प्रमुख बात ये है कि वो चाहे प्लम्बर हो, इलेक्ट्रीशियन हो, पेंटर हो या ड्राइवर, ये सारे प्रशिक्षित लोग उस खास जगह के ही होंगे, जहां आपको जरूरत होगी।

हेल्प गुरु ने 3500 से ज्यादा प्रशिक्षित पेशेवर लोगों को और उनके सर्विस कर्मचारियों को एक साथ लाने में सफल हुई है। इसे लोकल पुलिस और कोर ऑफिसियल टीम के सत्यापन के बाद एक प्लेटफार्म पर लाया गया है।

loading...