Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा चुनाव में 200 सीटों के अंदर सिमट जाएगी एनडीए: चंद्रबाबू नायडू
  • पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, दमदम में रो पड़े मतदान अधिकारी
  • गोडसे विवाद पर नीतीश, साध्वी प्रज्ञा का बयान बर्दाश्त से बाहर, पार्टी से निकाला जाए
  • लोकसभा चुनाव: सातवें व अंतिन चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग

Tik Tok यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी!

नई दिल्ली: मद्रास हाइकोर्ट ने Tik Tok ऐप को लेकर दिए अपने आदेश को वापस ले लिया है। इससे पहले कोर्ट ने चीन की चर्चित Tik Tok ऐप पर समाज में अश्लीलता फैलाने के मामले को लेकर बैन लगाने का फैसला सुनाया था। हालांकि अब कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ बैन हटाने का फैसला सुनाया है।

कोर्ट में बुधवार की सुनवाई के दौरान ऐप से बैन हटाया है। जो टिक टॉक के लिए बड़ी राहत की खबर है। कंपनी का काफी कुछ दांव पर लगा हुआ था, जिसके बाद कंपनी ने राहत की सांस ली। कोर्ट ने इस एप पर पॉर्नोग्राफिक कंटेंट के कारण बैन लगाया था। जिसके चलते नए यूजर्स इस एप को डाउनलोड नहीं कर सकते थे।

मद्रास कोर्ट ने अपने एक आदेश में कहा था कि मोबाइल ऐप टिक टॉक को बच्चों और महिलाओं के अश्लील वीडियो से मुक्त होना चाहिए। जिसके बाद टिक टॉक ने अपने इस एप में कुछ सुधार कर कोर्ट से गुहार लगाई थी, जिसके बाद कोर्ट ने बैन हटाने का फैसाल लिया है।

Tik Tok ऐप के बैन को लेकर आपने कई खबरें सुनी होगी। जिसमें यह कहा जा रहा था कि अब यह ऐप बंद हो जाएगा। वहीं गूगल ने इस ऐप को अपने प्ले स्टोर से हटा लिया था। जिसके बाद Tik Tok के फैंस इसे तीसरे एप से डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल करने लगे। लेकिन इसका क्रेज दिन प्रतिदिन कम होता जा रहा था। जिसको लेकर इस चीनी कंपनी को 3.5 करोड़ रूपये का प्रतिदिन नुकसान हो रहा था।

बताया जाता है कि कंपनी बड़े स्तर पर भारत में निवेश की योजना बना रही है, लेकिन कोर्ट के फैसले के कारण निवेश पर ग्रहण लगता दिख रहा था। इन सब बुरी खबरों के बीच मद्रास हाइकोर्ट ने जो निर्णय दिया वह काफी चौंकानवाले था। हालांकि अब कोर्ट द्वारा फैसला वापस लेने के बाद कंपनी को बड़ी राहत मिली है।

loading...