Breaking News
  • फ्रांस: सूटवेल ऐथलेटिक्स मीट में भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड
  • संसद का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, 10 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 18 बैठकें
  • ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के दिए आदेश

3 हजार रुपये में JIO ने लॉन्च किया ब्लैकबेरी जैसा 4G फोन

नई दिल्ली: टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री के साथ ही देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने देश भर में एक नई क्रांति छेड़ दी। जियो के आने से पहले ग्राहकों को कॉल और इंटरनेट के लिए अधिक पैसे खर्च करने पड़ते थे, लेकिन जियो के आने के बाद अन्य कंपनियं भी अपने ग्राहकों को कम पैसे में बेहतर ऑफर की सौगात दे रही है।

जियो की सफलता के बाद कंपनी ने जियो फोन के लॉन्च किया और भारत के लोगों ने जियो के साथ इस सस्ते फोन के भी ‘लोक’ लिया और देखते ही देखते कंपनी ने लाखों की संख्या में जियो फोन बेच दिए। जिसके बाद अब सफलता का स्वाद चख चुकी कंपनी जियो ने अपने जियो फोन का एक अपडेटेड वर्जन अभी हाल ही में रिलायंस की एक बैठक के दौरान पेश किया है।

बिहार: स्कूल बना रेप का अड्डा,10वीं की छात्रा के साथ 7 महीने से 18 लोग कर रहे थे रेप

कंपनी ने अपने नए फोन को जियो फोन 2 के नाम से लॉन्च किया है जिसकी कीमत 2999 रुपये है। हालांकि अगर आप अपने पुराने जियो फोन के बदले जियो फोन 2 चाहते हैं तो इसके लिए आपको 500 रुपये और अपना पुराना फोन कंपनी को देना होगा, जिसके बाद आप इस नए जियो फोन 2 का आनंद भी ले सकते हैं।  

आपको बता दें कि जियोफोन 2 पुराने वाले फोन से कई मायने में खास है, पहले वाले फोन में छोटी स्क्रीन दी गई थी, जिसमें फेसबुक और वॉट्सऐप जैसे कुछ अन्य चर्चित ऐप के लिए कोई जगह नहीं थी, लेकिन अब इस जियो फोन 2 में बड़ी स्क्रीन के साथ फेसबुक और वॉट्सऐप के अलाव अन्य ऐप को भी सपोर्ट करता है।

लालू के बड़े लाल ने सरेआम धमकाया, बयान सुनकर खौफ खा सकते है मीडिया वाले!

वहीं जियो फोन की कीपैड भी आम फीचर फोन की तरह हैं, जबकि जियो फोन 2 में QWERTY कीपैड दिया गया है, जैसा की चर्चित कंपनी ब्लैकबेरी को फोन में दिया जाता था। हालांकि हाल के दिनों में ब्लैकबेरी भी अन्य स्मार्टफोन की तरह टच स्क्रीन वाले फोन की बना रही है। जियो फोन 2 की कीपैड की एक और खासियत है कि इस फोन में 4-वे नेविगेशन बटन दिया गया है।

जियो फोन 2 ड्यूल-सिम सपॉर्ट करता है जबकि जियो फोम सिंगल सिम सपोर्टेड था। नए जियो फोन की एक और बड़ी खासियत है कि इसमें 4G VoLTE + VoWiFi की सुविधा भी होगी। यानी आप 4G सिम का इस्तेमाल करने के साथ ही वाई-फाई नेटवर्क के जरिए भी कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा भी नया फोन नें कई तरह के नए खासियत हैं जो पुराने फोन में नहीं थे।

इन्हें देखिए- ये हैं भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिह!

loading...