Breaking News
  • संसद का शीकालीन सत्र आज से शुरू, प्रधानमंत्री ने कहा चर्चा होनी चाहिए
  • 5 राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिज़ोरम में मतगणना

इस्ट्रांग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने का आसान उपाया, करते ही दिखेगा असर!

नई दिल्ली: हाल के दिनों में शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसके पास स्मार्टफोन है और वह सोशल मीडिया न जुड़ा हो। फेसबुक, ट्विटर और इस्ट्रांग्राम जैसे और भी कई सोशल प्लेटफॉर्म हैं जहां लोगों के बीच लाइक, शेयर और कमेंट के साथ-साथ फॉलोअर्स के लिए होड़ मची रहती है। ऐसे में ये खबर उनके लिए खास साबित हो सकता है जो इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की मंदी का शिकार हो रहे हैं।

दरअसल, इंस्टाग्राम ने यूजर्स को एक नया टूल दिया है, जिसकी मदद से यूजर्स अपने फॉलोअर्स की संख्या में बढ़ा सकते हैं। खबरों के अनुसार इस फीचर का नाम है ‘नेमटैग्स’। इस एक बड़ी खासियत है कि इस फीचर के तहत बिना सर्च किए ही किसी यूजर को फॉलो किया जा सकता है।

5 कैमरे वाले फोन की सारी खासियत जानिए, कीमत मात्र...

बताया जाता है कि यह एक कॉलिंग कार्ड है, जिसे आप QR कोड भी मान सकते हैं। जिसमें यूजर का इंस्टाग्राम हैंडल और फोटो मौजूद होता है। इसे बैकग्राउंड को अलग अलग रंग और इमोजी से कस्टमाइज भी किया जा सकता है। जिसके स्कैन करते ही यूजर का इंस्टाग्राम हैंडल सामने आ जाता है। फिर चाहे तो फॉलों कर सकते हैं।

बता दें कि इस फीचर की मदद से एक बात ‘इंस्टाग्राम टैग्स’ बाना लिजिए और अलग-अलग सोशल प्लेटफॉर्मम पर इसे पोस्ट करते रहिए और आपने फॉलोअर्स की संख्या में बढ़ोतरी गिनते रहिए! वहीं इसे आप टेक्ट मैसेज कती मदद से भी शेयर कर सकेंगे। बता दें कि यह फीचर एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन अगर आपके पास नहीं है आप ऐप को अपडेट करिए, फिर आपके पास भी होगा!

5 कैमरों के साथ LG का जबरदस्त स्मार्टफोन!

आधार कार्ड पर एक और अहम फैसला करने वाली है सरकार

loading...