Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए बेहद खास जानकारी, जरूर जानें...

नई दिल्ली: पिछले काफी दिनों तक चले इंतजार के बाद अब इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। अब से पहले कई यूजर्स को इस बात से परेशानी होती थी कि वे अपने इंस्टाग्राम पेज पर कोई 20 या 30 मिनट का वीडियो पोस्ट नहीं कर सकते थे, जिसके कारण वे उनकी आधी कलाकार सोशल मीडिया से दूर रह जाती थी।

दरअसल अब से पहले इंस्टाग्राम यूजर्स अपने पेज पर महज एक मिनट का वीडियो ही पोस्ट कर सकते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब आप अपने मन मुताबिक वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। हालांकि यहां भी कुछ लिमिट तय किए गए हैं, लेकिन सोशल मीडिया के लिहाज यह लिमिट आपके लिए काफी अधिक साबित हो सकता है।

22 साल की इस एक्ट्रेस ने पार कर दी सारी हदें, इंटरनेट पर आग रहा रही है तस्वीरें

बता दें कि फेसबुक के अधिन आने वाली फोटो शेयर साइट इंस्टाग्राम एक IGTV लॉन्च किया है, जो कि एक खास किस्म का ऐप है और इसकी मदद से आप इंस्टाग्राम पर एक घंटे तक का वीडियो पोस्ट कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार इंस्टाग्राम यूजर्स को उनके पेज पर IGTV का एक बटन मिलेगा, जिसकी मदद से आप वीडियो पोस्ट कर सकेंगे।

इसके साथ ही अगर आप IGTV का इस्तेमाल अलग से करना चाहते हैं तो ऐसा भी संभव हैं। जहां आपको चर्चित सेलिब्रिटी के नए-नए और कास वीडियोज देखने को मिलेंगे। बता दें कि यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों वर्जन पर इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि इसे इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को इस बात का ख्याल रखना होगा कि वीडियो बनाने के दौरान वे अपने फोन को सीधा रखे। क्योंकि यहां आप वर्टिकल वीडियो ही शेयर कर सकते हैं।

39 साल की इस एक्ट्रेस ने किया हॉट योगा, तस्वीरें देख छूट जाएंगे पसीने

आपको बता दें कि यह IGTV ऐप कापी हद तर यूटूब से मिलता जुलता है, जहां आप अपना एक चैनल बनाकर वीडियो अपलोड कर सकेंगे और यहां आपके चानल को देखने वाले लोगों के पास सब्सक्राइब करने का भी ऑपशन होगा। हालांकि फिलाहल ऐप पर किसी तरह का कोई विज्ञापण नहीं दिखाया जाएगा, इसलिए चैनल मोनेटाइजेशन को लेकर कुछ अधिक जानकारी नहीं है।

तय हो गई दीपिका की शादी, इस एक्टर के सथ इस दिन लेंगी सात फेरे!

loading...