Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

एक फोन में कैसे चलाए एक से अधिक फेसबुक अकाउंट

नई दिल्ली: हाल के दिनों में शायद ही कोई ऐसा होगा जो अपने आप को स्मार्टफोन से अलग रख पाने में कामयाब रहा हो। दरअसल, आज के जमाने में लगभग तमाम लोग अपने आप को स्मार्टफोन से जोड़ कर अपनी जिंदगी स्मार्ट बनाने में लगे हैं। स्मार्टफोन से जुड़ने के कई फायदे हैं, जिनमें से एक बड़ा फायदा है सोशल मीडिया से जुड़ना, सोशल मीडिया की मदद से आप हर पल देश और दुनिया के साथ जुड़े रहते हैं और इस काम में सोशल मीडिया का एक बड़ा प्लेटफॉर्म फेसबुक आपको काफी मदद करता है।

बता दें कि फेसबुक सिर्फ आपको अपने दोस्तों के साथ जुड़ने और बातचीत करने की आजादी ही नहीं देता बल्कि इसकी मदद से आप अपने व्यापार में भी चार चांद लगा सकते हैं। बड़ी-बड़ी मीडिया कंपनियां भी अपने व्यापार को बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने के लिए बड़े पैमाने पर फेसबुक का प्रयोग करती हैं।

ये हैं वो Mobile फोन जिन्हे आपने कभी नहीं देखा होगा

ऐसे में कई बार उन लोगों के लिए फेसबुक पेरशानी भी खड़ा कर देता है जो अपने फोन में कई सारे ऐप्स रखते हैं। बता दें कि इन ऐप्स के कारण आपके फोन का स्टोरेज का भार बढ़ जाता है, जिसके कारण फोन का स्लो होना, हैंग करने जैसी समस्याएं आने लगती हैं। लेकिन अब आप इन परेशानियों से बच सकते हैं, क्योंकि इसके लिए भी एक खास ऐप मौजूद है।

Dubai जाने से पहले जान लें वहां के अजीबो-गरीब नियम और कानून

दरअसल, गूगल प्ले स्टोर पर ‘फ्रेंडली फॉर फेसबुक’ नाम का एक ऐप है, जो खास तैर पर ऐसे ही यूजर्स के लिए है, जो अपने फोन में पहले से ही कई जरूरी ऐप्स इंस्टॉल किए हुए हैं, और अब फेसबुक भी इंस्टॉल करना चाहते हैं। ऐसे लोग अपने फोन में ‘फ्रेंडली फॉर फेसबुक’ ऐप इंस्टॉल करें, क्योंकि यह ऐप फेसबुक ऐप के मुकाबले कई गुणा कम स्पेस लेता और इस ऐप के जरिए लगभग तमाम ऐसे काम कर सकते हैं जो फेसबुक ऐप पर करते हैं।

श्रीदेवी के गुप्त सम्बन्धो का खुलासा, इतने मर्दो के साथ…

वहीं इस ऐप की एक बड़ी खासियत है कि यहां आप एक से ज्यादा फेसबुक अकाउंट भी बना सकते हैं और चैटिंग करने के लिए अलग से कोई मैसेंजर ऐप की भी जरूरत नहीं होती है। क्योंकि फ्रेंडली फॉर फेसबुक ऐप से यूजर डायरेक्ट चैट भी कर सकते हैं।

loading...