Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

जियो के सबसे सस्ते फोन में बड़ा लोचा- लगे गंभीर आरोप...

मुंबई: टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी रिलायंस जियो ने अभी पिछले दिनों ही सबसे सस्ते 4G फोन को लॉन्च किया है, हालांकि अभी इस फोन को ग्राहकों नहीं दिया जा रहा है, लेकिन इससे पहले ही इस फोन पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। दरअसल देश की तीसरी बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी आइडिया सेल्यूलर ने रिलायंस के नए 4G VoLTE फीचरफोन को लेकर नेट न्यूट्रैलिटी के नियम का उल्लंधन करने से संबंधित अपनी चिंताओं को व्यक्त किया है।

आइडिया के अनुसार ऑपरेटर अपने फीचर फोन में अपना ही एप दे रहा है, कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशु कपानिया के हवाले से बताया जा रहा है कि “जियोफोन को लेकर सबसे बड़ी चिंता नेट न्यूट्रैलिटी का विषय है, ये यूजर को उसकी पसंद का एप इस्तेमाल नहीं करने देगा”।

उन्होंने कहा कि ''इस फोन के जरिए कंपनी कस्टमर्स को अपने एप इस्तेमाल करने के लिए मजबूर करेगी, जियो फोन स्मार्टफोन नहीं है ये बस यूजर्स को इंटरनेट एक्सेस करने की सुविधा देगा''। आपको बता दें कि पिछले दिनों ऐसी खबरे भी चर्चा में रही कि जियो के नए फोन में व्हाट्सएप नहीं चलेगा, इसके स्थान पर जियो अपना एक अलग ही एप देगी।

गौरतलब हो कि जियो के बाद आइडिया सेल्यूलर ने भी ऐलान किया है कि वह हैंडसैट बनाने वाली कंपनियों के साथ काम कर रहा है, हालांकि कंपनी से पहले ही साफ कर दिया है कि इस फोन पर किसी तरह का सब्सिडी नहीं दिया जाएगा, ऐसे में इस फोन की अनुमानित कीमत 2500 रुपये के आस-पास तक हो सकती है।

loading...

Subscribe to our Channel