Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

फिर लीक हुआ फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8- जाने क्या होगा सबसे खास...

एचएमडी ग्लोबल कंपनी की आने वाली फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 की एक तस्वीर और कुछ जानकारियां पहले ही लीक हो चुकी है, इसके बाद अब एक बार फिर से इसकी एक नई तस्वीर लीक हुई है। इससे पहले नोकिया 8 के कॉपर गोल्ड कलर वेरिएंट की तस्वीरें लीक हुई थी, इसके बाद अब इस फोन को लेकर जो जानकारिया लीक हुई हैं वो भी पहले की लीक हुई जानकारियों से मेल खाती है।

जानकारी के अनुसार नोकिया 8 स्मार्टफोन को 16 अगस्त को लंदन में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया जाएगा। एक वेबसाइट के हवाले स बताया जा रहा है कि नोकिया 8 को 517 यूरो यानी की करीब 38 हजार 900 रुपये में बेचा जाएगा। जबकि इससे पहले जो कीमत लीक हुई थी उसमें 589 यूरो यानी की करीब 43,400 रुपये की जानकारी सामने आई थी।

बता दें कि ये कीमत भारत में नहीं विदेशों के बताए जाते हैं, हालांकि भारत में इसकी कीमत भी इसी के आस-पास करीब 44,999 रुपये तय किया जा सकता है। बता दें कि चीनी सोशल साइट बायदू पर नोकिया 8 के नए कॉपर गोल्ड वेरिएंट की तस्वीर पोस्ट की गई है।

गौर हो कि पिछली बार जब इसकी जानकारियां लीक हुई थी, जिसमें बताया गया था कि नोकिया 8 में कम बेजल, नेविगेशन के लिए कैपेसिटिव बटन और होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर को इंटीग्रेट किया गया है। इसके अलावा फोन में मेटल बॉडी दिया जाएगा। इसकी सबसे बड़ी खासियत के तौर पर कार्ल ज़ेसिस लेंस के साथ दिया जाने वाला डुअल वर्टिकल कैमरा सेटअप को बताया गया।

इस फोन में रियर पर कैमरा रिंग में चार छेद दिए गए हैं जिनमें दो सेंसर, एक फ्लैश और एक लेजर ऑटोफोकस के लिए दिया गया है। हालांकि, अभी यह सिर्फ अनुमान ही लगाया जा रहा है, जिसमे ऐसा भी हो सकता है कि चौथा छेद किसी और कारण या फीचर के लिए दिया गया हो। बताया जाता है कि नोकिया 8 फोन के दायी ओर वॉल्यूम और पावर बटन दिए गया है। इससे पहले लीक हुईं तस्वीरों से फोन में दाये किनारे पर एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक होने की भी जानकारी सामने आई थी।

इस फोन में एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट होगा जो फास्ट चार्जिंग के साथ नहीं आएगा। बताया जा रहा है कि इस फोन को ब्लू, स्टील, गोल्ड/ब्लू और गोल्ड/कॉपर कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि ये जानकारी आधिकारिक नहीं है, इस लीक जानकारियों के आधार पर बताया जा रहा है।

loading...

Subscribe to our Channel