Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

सरकार ने लॉन्च किया आयकर सेतु मॉड्यूल मोबाईल ऐप- जानिए कैसे होगा...

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार में GST लागू करने के बाद अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के आयकर सेतु मॉड्यूल मोबाईल ऐप को लॉन्च किया है। इस अवसर पर जेटली ने कहा इस ऐप की मदद से करदाता आसानी से घर बैठे कर संबंधित जानकारियां प्राप्त कर सकेगें।

वित्त मंत्री जेटली के अनुसार इससे करदाताओं और कर अधिकारियों के बीच आमने सामने प्रत्यक्ष संचार की आवश्यकता को कम करने में भी मदद मिलेगी। जानकारों का मामना है कि इससे भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में भी मदद मिलेगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर सेतु ऐप के जरिए करदाता पेन कार्ड से संबंधित जानकारियां और आवेदन कर सकते है।टीडीएस के बारे में सीधी जानकारी ले सकते है।कर विशेषज्ञों के साथ सीधी चैटिंग भी की जा सकती है।साथ ही साथ इसमें कर ज्ञान का भी विकल्प है जिसमें कर संबंधित सभी जानकारियां ली जा सकती है।

करदाताओं के साथ सीधा संपर्क स्थापित करने के लिए आयकर विभाग द्वारा इस ऐप को जारी कराया गया है। इसके जरिए करदाता पेन कार्ड से संबंधित जानकारियां और आवेदन भी कर सकते है। देश के वो करदाता जो एसएमएस एलर्ट के जरिए जानकारी लेने पसंद करते है वो आयकर सेतु माड्यूल में अपने मोबाइल नंबर रजिष्ट्र करा सकते है।

loading...