Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

गूगल ने Play Store से हटाए 7 लाख एप्स, जानिए आपका एप कहीं मालवेयर तो नहीं!

नई दिल्ली: गूगल ने पिछली साल से अबतक करीब सात लाख से ज्यादा एप्लीकेशन को अपने गूगल प्ले स्टोर से हटा चुका है। गूगल के ब्लॉग पर दी गयी जाकारी के अनुसार इन सभी हटाये गये एप्लीकेशन को गूगल की पालिसी के खिलाफ़ काम करते पाया गया है। वहीँ गूगल ने कुछ डेवेलपर्स को भी प्लेटफोर्म से रिमूव किया है।

बतादें कि गूगल प्ले स्टोर पर अगर आप को भी कोई ऐसे एप्लीकेशन नहीं मिल रहा है जो गूगल ली पालिसी के खिलाफ था तो समझ जाइए कि गूगल ने उस एप्लीकेशन पर कैंची चला दी है। गूगल ने अपने ब्लॉग पर बताया है कि पिछले साल 2017 में कंपनी ने अपने प्ले स्टोर से करीब सात लाख एप्लीकेशन (एप) को पॉलिसी के उल्लंघन करने के कारण हटा दिया है। यह एप्लीकेशन गूगली पालिसी का उल्लंघन कर रहे थे, इनमें अश्लील कंटेंट, स्पैम आदि से संबधित एप्लीकेशन थे।

अमृता की पार्टी में ‘गर्ल गैंग’ के साथ तौमूर की मां- देखिए HOT तस्वीरें...

गूगल ने बताया कि साल 2017 में हटाये गये एप की संख्या 2016 के मुकाबले कहीं ज्यादा थी। इसके अलावा गूगल ने प्ले स्टोर पर खराब एप को स्कैन कर बाहर करने की लर्निंग मशीन भी डेवेलप की थी, जो इन चीजों पर नजर रखती है। गूगल की ओर से कहा गया है कि  हमने ना सिर्फ ऐप हटाए हैं, बल्कि हम उन्हें पहचान कर हटा लेने में भी सक्षम हैं।

बजट सत्र पहले कांग्रेस ने उठाया जज लोया का मुद्दा, बीजेपी की बढ़ी मुश्किल!

इसके साथ ही गूगल का Google Play Protect  भी इसी तरह काम करता है। यह डिवाइस में छिपे मालवेयर को स्कैन कर उसे हटा देता है। गूगल ने स्मार्ट फोन खासकर एंड्राइड चलने वालों के लिए गूगल प्ले प्रोटेक्ट लांच किया था। यहाँ प्ले स्टोर में एप जैसे दिखने वाले मालवेयर को पकड़ लेता है और यूजर को सूचित करता है। जिससे फ़ोन की सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

loading...