Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा चुनाव में 200 सीटों के अंदर सिमट जाएगी एनडीए: चंद्रबाबू नायडू
  • पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हिंसा, दमदम में रो पड़े मतदान अधिकारी
  • गोडसे विवाद पर नीतीश, साध्वी प्रज्ञा का बयान बर्दाश्त से बाहर, पार्टी से निकाला जाए
  • लोकसभा चुनाव: सातवें व अंतिन चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग

500 रुपये में गूगल ने लॉन्च किया धमाकेदार 4G फोन

नई दिल्ली: हाल के दिनों में बाजर में वैसे कई अलग-अलग कंपनियों के कई तरह के फोन उपलब्ध हैं। लेकिन अब भी ऐसे लोगों की संख्या काफी अधिक हैं जो अधिक कीमत के कारण फोन खरीदने से कतराते हैं। ऐसे लेगों के ध्यान में रखते हुए दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट सर्च इंजिय कंपनी गूगल मे 500 रुपये में एक फोन लॉन्च किया है।

विकास और बदलाव के इस युग में शहर और ग्रामिण दोनों क्षेत्रों के उपभोक्ताओं के ध्यान में रखते हुए कंपनी ने 500 रुपमें में एक सूबसूरत 4G फीचर फोन लॉन्च किए है। एक ओर ग्रामिण इलाके के वैसे लोग कीमत के कारण अब तक फोन ने नहीं जुड़ सके हैं, वे लोग अपने सपने को साकार करने के लिए 500 रुपये खर्च करने से पहले अधिक विचार-विमर्श नहीं करेंगे!

वहीं दूसरी ओर शहरी उपभोक्ताओं में ज्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन के साथ एक खूबसूरत फीचर फोन रखना पसंद करते हैं। इस लिहाज से कंपनी का यह फोन शहरी उपभोक्ताओं की भी पसंद बन सकती है।  टेक जायंट गूगल का यह 'WizPhone' WP006 4G फीचर फोन KaiOS पर रन करता है। इस फोन की एक प्रमुख खासियत है कि इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए खास बटन दिया गया है।

सुरक्षा के लिए भारत की सबसे शानदार कार, क्रैश में जान बच जाएगी!

फोन में 2.4 इंच का QWVGA डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 240x320 है। फोन का रियर कैमरा 2 मेगापिक्सल का है, जबकि फ्रंट साइड में VGA कैमरा दिया गया है। हालांकि इस फ्रंट कैमरे से शानदार सेल्फी नहीं ले सकते लेकिन इस सस्ते फोन में भी वीडियो कॉल का लाभ जरूर ले सकते हैं।  आपको बता दें कि फिलहाल इस फोन को इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है, आने वाले दिनों में भारत में भी उपलब्ध होगा।

मात्र 2 घंटे में मुंबई से दुंबई तक का सफर, पानी के अंदर ऐसे दौड़ेगी ये ट्रेन

इसके अलावा फोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है। फोन 512MB RAM और 4GB का इंटरनल स्टोरेज के साथ है। जिसे जरूरत के अनुसार microSD कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकात है। जबकि फोन में 1,800 mAh की बैटरी दी गई है।

शादी के बाद IAS अधिकारी बनी हैं ये महिला, सोशल मीडिया पर सेल्फी ने मचाया तूफान!

loading...