Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

अब क्या Facebook छोडना ही एक मात्र उपाय, कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल के बाद एक और बड़ी मुसीबत...

नई दिल्ली: कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल में अपनी नाक कटाने के बाद अब फेसबुक अपनी ही नजरों में गिर चुकी है! इस बात के संकेत हाल ही में मार्क जुकरबर्ग ने दिए, जब उन्होंने कहा, मैं इस बात को मानता हूं, हमने आपका भरोसा तोड़ा है।

आपको बता दें कि, कैम्ब्रिज एनालिटिका नामक एक अंग्रेजी कंपनी पर आरोप है कि उसने फेसबुक यूजर्स की निजी जानकारियां बेच दी, उसने इसका इस्तेमाल चुनाव प्रभावित करने के लिए किया, ऐस कई तरह के आरोप हैं। मामले के खुलासे के बाद फेसबुक ने माफी मांगी और इस गलती को न दोहराने के वादे के साथ इसके सुधार में लगी है।

रातों रात स्टार बन गई यह NEWS एंकर, तस्वीरें देख आप भी यही कहेंगे...

लेकिन इस बीच सोशल नेटवर्किंग साइट एंड्रॉएड उपकरणों से फोन नंबर और मैसेज को लेकर बड़ा झोल सामने आ रहा है। एक वेबसाइट के अनुसार, डेटा देखने पर उपभोक्ताओं ने देखा की उनकी सालों पुरानी जिसे वे खुद भी भूल चुके थे, कॉन्टेक्ट, टेलीफोन नंबर, कॉल डीजेट टेक्स्ट मैसेज...।

फेसबुक ने कहा

ये उन्हीं लोगों की जानकारी है, जिनहोंने इसकी अनुमती दी है। इन जानकारियों को सर्वर सुरक्षित करने के लिए अपलोड किया गया। प्रवक्ता के अनुसार, इन्हें किसी भी तरह से लीक नहीं नहीं किया गया है। न तो किसी दोस्त या संबंधी के साथ और न ही किसी के हाथों इन्हें बेचा गया हैं, इन्हें किसी भी तरह से किसी के साथ शेयर नहीं किया गया है।

भारत की महिलाओं के इन बातों को जान आप बौखला भी सकते हैं, संयम रखें…

लेकिन यहां एक कहावत याद रखिए! “दूध का जला छाछ भी फूक कर पीता है”, अर्थात एक झटका खा चुके हैं, अभी और आगे खाना पड़ सकता है, क्या आप इसके लिए तैयार है? सोचिए, वैसे यहां कंपनी ने यह भी कहा है कि, इन जानकारियों का प्रयोग फेसबुक मैसेंजर में कॉन्टेक्ट्स की रैंकिंग और कॉल करने के सुझाव देने के लिए किया गया है।

बिना इंटरनेट के पढ़े: देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए डाउनलोड करें APPFACEBOOK और TWITTER से भी जुड़ सकते हैं!

loading...