Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

लूट गए फेसबुक यूजर्स, जानिए एक और हिला देने वाला कबूलनामा!

नई दिल्ली: अगर आप भी फेसबुक चलाते हैं तो आपके लिए भी अलर्ट है। हाल ही में यूजर्स का डेटा चोरी करने के मामले में विवादों में घिरे फेसबुक ने एक और बड़ा कबूलनामा किया है। फेसबुक ने यह साफ कर दिया है कि वह यूजर्स का मोबाइल नंबर अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिग्गज सोशल मीडिया  मीडिया कंपनी सिक्यॉरिटी के लिहाज से यूजर्स द्वार दिए गए फोन नंबर का इस्तेमाल विज्ञापन टारगेट करने के लिए करता है। फेसबुक आपके उस नंबर का इस्तेमाल करता है जो आप अपने फेसबुक पेज या आइडी पर अपडेट करते हैं।

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट में फेसबुक के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि यूजर्स द्वारा दी गई जानकारी का प्रयोग फेसबुक पर बेहतर और शानदार एक्स्पीरियंस के लिए करते हैं जिनमें विज्ञापन भी शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक उन नंबरों का प्रयोग करती है जो जो यूजर्स टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए देते हैं।

आपको बता कि फेसबुक आपके अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए आपसे टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन की अपील करता है। जबकि आपके द्वारा दी गई जानकारी को वह अपने तरीके से इस्तेमाल कर रहा है। फेसबुक के अनुसार हममे यूजर्स को साफ कर दिया है कि हम किस तरह से उनकी जानकारियां इकट्ठा करते हैं। अगर यूजर्स चाहें को वे अपना नंबर हटा भी सकते हैं।

मुजफ्फरपुर में दर्दनाक हत्या के बाद बिहार मिले में 12 AK-47

लखनऊ में है एशिया का सबसे बड़ा दवा बाजार- बंदी ने बिगाड़ दिए हालात

‘70 साल में पतली पिन का चार्ज तक नहीं बना सके, अब मोबाइल की फैक्ट्री खोलेंगे राहुल’

loading...