Breaking News

फिर लीक हुई 1.4 करोड़ FB यूजर्स की निजी जानकारी

नई दिल्ली: फेसबुक को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। कैम्ब्रिज एनालिटिका के बाद से फेसबुक के यूजर्स की प्राइवेसी पर खतरा छाया है। ऐसा ही एकबार फिर से हुआ है जब फेसबुक के करोड़ों यूजर्स की निजी जानकारी लीक हो गयी है।

बतादें फेसबुक की ओर से माफ़ी मांगते हुए जानकारी दी गयी थी कि फेसबुक में आये सॉफ्टवेयर बग के कारण 1.4 करोड़ लोगों बके प्राइवेट पोस्ट भी पब्लिक हो गये हैं। जिसमें  यूजर्स द्वारा जो चीजें प्राइवेट करके रखी गयीं थी वह भी पब्लिक हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि बग ने 1.4 करोड़ यूजर पर असर किया है। जिससे उनकी प्राइवेट पोस्‍ट सेटिंग पब्‍ल‍िक हो गई थी। इसके बाद फेसबुक ने खुद माना कि पिछले महीने उसके सॉफ्टवेयर में कुछ गड़बड़ी आ गई थी।

जिसका डर था वही हुआ: बीजेपी आईटी सेल ने वायरल की प्रणब दा की एडिटेड फोटो?

जिसके कारण दुनियाभर के 14 मिलियन यूजर्स की प्राइवेट पोस्ट भी पब्लिक करने का मैसेज आ रहा है। जिसके लिए फेसबुक ने माफ़ी भी मांगी है और कहा है कि वह जल्द ही इस समस्या से निपट लेंगे। यहाँ फेसबुक के प्राइवेसी ऑफिसर ईरिन इग्न ने कहा कि कंपनी को अपने सॉफ्टवेयर में एक बग आने की सूचना मिली है।

600 पेज की चार्जशीट में खुलासा: एक ही बंदूक से हुई थी लंकेश और कलबुर्गी की हत्या

जिसके कारण लोगों को असुविधा हुई है। इस बग ने यूजर्स के प्राइवेट पोस्ट को भी पब्लिश कर दिया है। ईरिन इग्न ने कहा कि इस बग 18 मई से 27 मई के अफ्सबूक ममें गडबडी की है जिसे लोगोंके प्राइवेट जानकारी भी पब्लिक हो गयी है। वहीँ इस पहले ज्ञात हो कि फेसबुक पर अपने यूजर्स का डाटा बेचने का भी आरोप लगा था। कैम्ब्रिज एनालिटिका नाम की कम्पनी को फेसबुक ने 45 करोड़ यूजर्स की जानकारी लीक कर दी थी। जिसके बाद दुनियाभर में फेसबुक की आलोचना हुई थी।

यह भी देखें-

loading...