Breaking News
  • प्रधानमंत्री मोदी झारखंड और बंगाल दौरे पर
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने रद्द की किम जोंग के साथ होने वाली मुलाकात
  • PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और करीबियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
  • कर्नाटक: विधानसभा में कांग्रेस+जेडीएस के सीएम कुमारस्वानी की बहुमत परीक्षा

VIDEO: बिना ड्राइवर हवा में उड़ने वाली दुनिया की पहली टैक्सी !

नई दिल्ली: जमाना बेहद तेजी से आगे बड़ा रहा है, ऐसे में किसी दिन आसमान में विमान की जगह टैक्सी उड़ता दिखा तो हैरान न हो, क्योंकि चीन ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है। दरअसल, चीन में दुनिया की पहली ऑटोनॉमस पैसेंजर टैक्सी का पब्लिकली टेस्ट किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन में Ehang 184 नामक की इस फ्लाइंग ड्राइवरलेस पैसेंजर ड्रोन की टेस्टिंग हुई है। जिसे लोग फ्लाइंग टैक्सी या कार भी कह रहे हैं। बता दें कि इस छोटे से टैक्सी जैसी दिखने वाले ड्रोन के कैबिन मे दो पैसेंजर बैठ सकते हैं।

मिनटों में 2.24 लाख करोड़ स्वाहा!

इसमें सफर करने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आपको विमाना उड़ाना आना ही चाहिए। क्योंकि इसमें बैठने के बाद आपको अपने रूट का चुनाव करना है और एक बट को दबा देना है, अन्य सभी काम यह फ्लाइंग ड्राइवरलेस पैसेंजर ड्रोन खुद ही कर लेगा।

आपको बता दें कि इसे मल्टी रोटर सिस्टम से लैस किया गया है जो कि ड्रोन सिस्टम के फेल होने की स्थिति में जमीन पर उतरने में मदद करता है। इसे पहली बार 2016 में कंज्यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक्स शो के दौरान पेश किया गया था।

सऊदी अरब का ऐतिहासिक फैसला- भारत और इजरायल को बड़ी राहत...

बता दें कि इसकी टेस्टिंग के दौरान 150 टेक्निकल इंजिनियर ताबड़तोड़ कसरत कर रहे थे। टेस्टिंग के दौरान इसमें एक पैसेंजर बैठा था जिसका वजन 100 किलोग्राम के आसपास बताया जाता है। टेस्टिंग के दौरान इसने समुद्री तल पर 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से करीब 23 मिनट तक उड़ान भरा।

इसके साथ ही बता दें कि इससे 8.8 km तक 130 kmh की स्पीड से लंबी दूरी की भी टेस्टिंग की गई है। इसके अलावा Ehang 184 की टेस्टिंग कोहरे के दौरान भी की गई है।

यहां देखिए VIDEO...!

loading...