Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

भूलकर भी अपडेट ना करें अपना IPHONE, IOS 12 के लिए करें थोड़ा इंतजार

नई दिल्ली: स्मार्टफोन और अन्य डिवाइस बनाने वाली दुनिया की अग्रणी कंपनी Apple ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस के नए वर्जन iOS 12 जारी की है। जानकारों का मानना है कि इसमें कोई शक नहीं कि इसमें काफी सारे फीचर्स हैं, लेकिन उनका यह भी कहना है कि इसे अपने आईफोन में अपडेट करने में जल्दबादी न दिखाएं।

विशेषज्ञों का मानना है कि जब भी iOS का नया संस्करण आया है, उसमें शुरुआत में बग की समस्या देखने को मिली है। इस कारण अपने आईफोन में नए संस्करण को अपडेट करने की जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए। उनका कहना है कि इसमें कोई शक नहीं है कि जब भी iOS का नया संस्करण आता है लोग एप्पल की बीटा टेस्टिंग तक से आईफोन अपडेट करने से नहीं करते। जबकि ऐसा करना सही नहीं है। हर नए वर्जन में बग देखा गया है।

इससे पहले जब iOS 11 आया था तो कुछ आईफोन क्रैश हो गए थे और लोग फेसबुक या जीमेल में मैसेज नहीं पढ़ पा रहे थे। अगस्त में iOS 12 में मौजूद एक बग ने सभी को एक खतरनाक पॉप अप नोटिफिकेशन भेजा और उसमें आईफोन को iOS 12 के लिए अपडेट करने को कहा। ध्यान देने योग्य बात यह है कि यह मैसेज वैसे कई यूजर को भी मिले जिन्होंने पहले ही अपडेट कर लिया था। इसलिए समझदारी इसी में है कि अपडेट के लिए जल्दबाजी न दिखाकर थोड़ा इंतजार करने में भलाई है।

टेक पोर्टल WKRN और फोर्ब्स के मुताबिक, अगर आप अपने आईफोन को iOS 12 करना चाहते हैं तो आपको अक्टूबर के शुरुआत तक का इंतजार करना चाहिए। एप्पल इस बीच बग से निपटने पर काम कर रही है। उम्मीद है आगामी कुछ दिनों बाद एप्पल बग रहित iOS 12 का अपडेट जारी करेगी। ऐसा करने से आप अपने आईफोन को संभावित नुकसान से बचा सकेंगे।

यहां यह जानना बेहद जरूरी है कि एप्पल इस अपडेट की सुविधा किस आईफोन के लिए दे रही है। यहां बता दें, यह अपडेट iPhones 5s और इससे ऊपर के वर्जन वाले आईफोन में iOS 12 को अपडेट किया जा सकेगा। इसलिए इंतजार करने में ही भलाई है, जल्दबाजी में नहीं।

loading...