Breaking News
  • आईएस आतंकियों ने मोसुल की प्रसिद्ध नूरी मस्जिद को विस्फोट से उड़ाया
  • J&K: पुलवामा में रात भर चली मुठभेड़ के बाद लश्कर के 3 आतंकी ढेर-पत्थरबाज फिर बने रुकावट
  • दिग्गज टेनिस स्टार बोरिस बेकर दिवालिया घोषित
  • ISRO ने PSLVC38/कार्टोसैट-2 सैटेलाइट मिशन सीरीज का काउंटडाउन शुरू किया- आज सुबह 5:29 से हुआ शुरू
  • 20 लाख रुपये के टर्नओवर तक GST में छूट: राजस्व सचिव

अब पांच रुपयें के सिक्के से आप चार्ज कर सकेत है मोबाइल, देखें विडियो..


NEW DELHI:- दुनिया में हर चीज का तोड़ का मौजूद है। थोड़ा दिमाग लगाकर आप किसी भी मुश्किल चीज को हल कर सकते है। ऐसा ही एक उपकरण है मोबाईल जिसका उपयोग हर कोई करता है। लेकिन कुछ समय तक, क्योंकि बैटरी को चार्ज भी करना होता है। तो आज हम आपको एक नया तरीका बताने जा रहे है जिससे आप घर बैठे पांच रुपयें के सिक्के से अपना मोबाइल फ़ोन चार्ज कर सकते है।

आप शायद इस बात पर यकिन ना करें लेकिन यही सच है इस विडियो को देखकर आपको सच में यकीन हो जायेगा कि, किस तरह से हम पांच रुपयें के कोइन से अपना मोबाइल आसानी से चार्ज कर सकते है। और ये विडियो इन दिनों सोशल साइट्स पर बहुत ज्यादा वायरल भी हो रहा है। पांच रुपयें से बनाया गया चार्जर से आप घडी भी आसानी से चला सकते है। जैसे की घडी में कम पॉवर की जरूरत पड़ती है इसलिए मोबाइल चार्ज करने के लिए ज्यादा कॉइन की जरूरत पड़ेगी, तो चार्जर भी ज्यादा बड़ा बनाना पड़ेगा।

इस विधि को बनाने के लिए आपको पांच रुपयें के पांच सिक्के या फिर इससे ज्यादा सिक्के ले सकते है। और एक कार्ड बोर्ड की सीट, साथ ही एल्युमीनियम फ़ॉइल का रोल, नॉन फ्रूट सिरका (विनेगर) वायर और इनको चिपकाने के लिए सेलो ताप की जरूरत पड़ेगी।

ज्यादा बड़ा और ज्यादा पॉवर बनाने के लिए आपको चालीस से पचास सिक्के कम से कम की आवश्कता पड़ेगी। अगर आप जितना बड़ा चार्जर बनाना चाहते है आपको उतने ही ज्यादा पांच रुपयें के सिक्के काम में लेने पड़ेंगे। इस विडियो में आप अच्छी तरह से सीख सकते है कि, किस तरह से ये चार्जर बनाया जाता है।

loading...