Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का अयोध्या दौरा रद्द
  • लोकसभा चुनाव के दूसरे दौर के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन
  • छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को किया ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद
  • बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से आडवाणी और जोशी का नाम गायब
  • बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से आडवाणी और जोशी का नाम गायब

अब बिना सिमकार्ड के किसी भी नंबर पर कर सकेंगे कॉल

कानपुर: टेक्नोलॉजी में आय दिन नए-नए बदलाव हो रहे हैं, जिसका परिणाम है आज लगभग पूरी दुनिया आपके एक स्मार्टफोन तक सिमट गई है। हालांकि इतने विकास और बदलाव के बाद भी आपको फोन पर किसी से बात करने के लिए फोन में सिमकार्ड की लगाने की जरूरत होती है, लेकिन अब शायद आप बिना सिमकार्ड के ही किसी के भी मोबाइल फोन या लैंडलाइन पर फोन कर सकते हैं।

दरअसल, ऐसी सुविधा की शुरुआत सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने की है, कंपनी ने देश में इंटरनेट टेलीफोनी सेवा की शुरुआत करते हुए "विंग्स" ऐप पेश किया है। जिसकी मदद से आप किसी भी नंबर पर बिना सिमकार्ड का इस्तेमाल किए फोन लगा सकते हैं। यह ऐप भारत में किसी भी टेलीफोन मोबाइल नंबर पर फ्री कॉलिंग की सुविधा देगी। हालांकि इसके लिए आपको शुरुआती दौर में कुछ पैसे देने होंगे।

गर्मी के दिनों के लिए ये पैंट हैं सबसे बेहतर, एक साथ मिलेगा आराम और स्टाइलिश लुक

समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, अब बीएसएनएल ग्राहक देश के किसी भी फोन नंबर पर "विंग्स" ऐप की मदद से फोन कर सकेंगे। बता दें कि बिना सिमकार्ड की मदद लिए किसी भी नंबर पर कॉल करने की सुविधा देने वाला यह ऐप अपनी तरह का पहला ऐप है। अब तक किसी अन्य मोबाइल कॉलिंग ऐप से किसी दूसरे ऐप पर ही कॉल की सुविधा होती थी।

सिंगापुर मे पहली बार लगेगी अनुष्का की बोलने वाली मूर्ति, इस तरह आप कर सकेंगे बात!

खबरों के अनुसार 'विंग्‍स' ऐप की सुविधा लेने के लिए यूजर्स को वन टाइम फीस देनी होगी। जिसके बाद किसी भी वाई-फाई नेटवर्क की मदद से किसी भी नंबर पर कॉल किया जा सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस ऐप की सुविधा लेने के लिए पहली बार यूजर को 1099 रुपये देने होंगे। जानकारी के अऩुसरा, इस सुविधा के लिए यूजर को पहले रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा, जो इसकी हफ्ते शुरु हो रहा है, और फिर 25 जुलाई से यूजर्स को ये सुविधा मिलने लगेगी।

जस्टिन ने हैली को पहनाई अब तक की सबसे मंहगी अंगूठी, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

loading...