Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

भारत में भी लॉन्च हो गया यह धमाकेदार फोन, जानिए कीमत और खासियत

नई दिल्ली: इसमें कोई संदेह नहीं कि दुनिया भर की स्मार्टफोन निर्माताओं के लिए भारत एक बड़ा बाजार दिख रहा है। कंपियों को भारतीय बाजार से काफी उम्मीदें हैं, यहीं कराण है दुनिया के अलग-अलग देशों की कंपनियां भारत में भी अपने प्रोडक्ट को पेश करने पर जोर दे रही हैं।

इस क्रम में ताइवान की कंनपनी ऐसुस ने ROG यानी रिपब्लिक ऑफ गेमिंग Phone लॉन्च किया। यह एक प्रकार का गेमिंग फोन जो कंपनी का द्वारा भारत में लॉन्च किया गया पहला गेमिंग फोन है। कंपनी का यह नया फोन कई मायने में अन्य कंपनियों के फोन की तुलना में बेहद खास है। 

CRPF के इस जवान को ‘अपनो ने लूटा गैरों में कहा दम था’

यह फोन 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ है, जिसकी कीमत 69,999 रुपये है। फोने के स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन की कुछ खास खासियत की बात करें तो, जैसा की पहले ही बता चुके हैं कि यह एक गेमिंग फोन है, लिहाजा इसमें डेटिकेटेड फीचर्स के साथ खास तौर पर हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के लिहाज से भी गेमिंग फोकस्ड हैं।

अब्दुल्लाह की बेटी हैं पायलट की पत्नी, शादी से पहले बहुत ‘तड़पाया’

फोन में 6.0 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है। जबकि फोन को क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस किया गया है, वहीं इसमें ग्राफिक्स के लिए Adreno 630 का इस्तेमाल किया गया है। गेमिंग के दौरान फोन गर्म न हो इसलिए इसमें कूलिंग मैकैनिज्म भी दी गई है। फोन में 3D वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम दिया गया है जो ओवरक्लोक्ड प्रोसेसर के तापमान को नियंत्रित करता है।

फोन में बेहतर फोटॉग्रफी के लिए डुअल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें से एक 12 मेगापिक्सल और दूसरा 8 मेगापिक्सल का है। यह फोन Android 8.1 Oreo आधारिक ROG UI पर रन करता है। फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन को फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी!

loading...