Breaking News
  • आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैम्पियनशिप के अंतिम ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से
  • जममू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग, जम्मू-21, घाटी-16 और लद्दाख के 10 ब्लॉको में वोटिंग
  • प्रधानमंत्री मोदी का मालदीव दौरा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह

एप्पल ने लॉन्च किया 3 नया आईफोन, जानिए कैसा है iPhone XR

नई दिल्ली: दुनिया की जानी-मानी स्मार्टफोन मेकर कंपनी एप्पल ने तीन नया फोन पेश किया है। कंपनी ने ऐप्पल पार्क कैंपस स्थित स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित एक कार्यक्रम में के दौरान iPhone XR , iPhone XS और iPhone XS Max के नाम से तीन स्मार्टफोन पेश करने के साथ ही कंपनी ने नए ऐप्पल वॉच से पर्दा उठा।

हालांकि यहां आपको iPhone XR के के बारे में अहम जानकारी दे रहे हैं। इससे पहले बता दें कि सभी इन फोन्स के साथ X कॉमन है। जिसका सीधा मतलब बै कि ये सभी फोन लुक के मामले में कंपनी के सबसे महंगे iPhone X की तरह ही हैं। आपको बता दें कि इन फोन्स की कीमत अमेरिका के मुकाबले में भारत में अधिक है।

VIDEO: ब्यूटी पॉर्लर में घुसकर डीएमके नेता ने महिला पर बरसाए लात-घूंसे

खास तौर पर अगर iPhone XR की बात करें तो अमेरिका में इस फोन की 64 जीबी वाले वैरिएंट की कीमत 749 डॉलर यानी करीब 53,900 रुपये है। जबकि इसी फोन के लिए भारत में 76,900 रुपये से शुरू देने होंगे। iPhone XR का दूसरा वैरिएंट 128 जीबी स्टोरेज के साथ जिसके लिए 799 डॉलर यानी करीब 57,500 रुपये और 256 जीबी वाले वैरिएंट के लए 899 डॉलर यानी करीब 64,700 रुपये होगी।

बता दें कि 64 जीबी वाले वैरिएंट के तर्ज पर भारत नें आईफोन के सभी नए फोन्स की कीमत भी अमेरिका के मुकाबले अधिक होगी। ऐसे में अगर फीचर्स की बात करें तो एज टू एज 6.1 इंच का एलसीडी पैनल दिया गया है। साथ फोन की स्क्रीन में डिस्प्ले नॉच भी है जिसे कंपनी ने लिक्विड रेटिना पैनल का नाम दिया है। सभी नए फोन आईओएस 12 पर रन करते हैं।

बाबा ने पेश किया दिव्य जल के साथ पतंजलि दूध दही छाछ और पनीर- जानिए कीमत

कंपनी का यह नया फोन डुअल-सिम सपोर्ट करता है। वहीं अगर फोन के कैमरे की बात करे तो इसके रियर साइड में 12 मेगापिक्सल का एक कैमरा दिया गया है जबकि सेल्फी के लिए फ्रंट साइड में 7 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलाला आधुनिक जमाने को ध्यान में रखते हुए अन्य कई तरह के फीचर्स भी दिए गए हैं।

सगे भाईयों ने किया शादीशुदा महिला के साथ हैवानियत, कोर्ट ने दी ऐसी सजा

loading...