Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

Apple धमका- एस साथ कई नए iPhone के साथ घड़ी भी लॉन्च, जाने हर छोटी से बड़ी जानकारी!

नई दिल्ली: दुनिया की दिग्गज कंपनियों में से एक एप्पल ने अपने नए जेनरेशन आईफोन को बाजार में उतार दिया है। 10वीं वर्षगाठ के मौके पर ऐप्पल पार्क में स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित एक इवेंट में कंपनी के सीईओ टिम कुक ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus के साथ ऐप्पल के अन्य कुछ नए प्रोडक्ट को भी लॉन्च किया है।

कंपनी ने क्यूपर्टिनो स्थित स्पेसशिप कैंपस में बने स्टीव जॉब्स सभागार में आईफोन-8, आईफोन-8 प्लस तथा आईफोन एक्स के अलावा तीन अलग-अलग वैरिएंट्स में सीरीज-3 वॉच का भी प्रदर्शन किया है। आपको बता दें कि iPhone 8 और iPhone 8 Plus  दो स्टोरेज वेरिएंट में मिलेगा, जिसके तहत एक 64 जीबी का और दूसरा 256 जीबी का होगा।

iPhone 8, X की लॉन्चिंग के बाद धड़ाम से गिरा Apple शेयर- चैथी बार हुआ ऐसा

बता दें कि iPhone 8 और iPhone 8 Plus की कीमत अलग है। iPhone 8 की कीमत 699 डॉलर यानी करीब 44,800 रुपये है, वही iPhone 8 Plus की कीमत 799 डॉलर यानी करीब 51,200 रुपये से शुरु होगी। ये दोनों फोन भारत में 29 सितंबर को लॉन्च किए जा सकते हैं।

नए आईफोन को देखने से ऐसा लगता है कि कंपनी ने iPhone 7 और iPhone 7 Plus का नया वर्जन पेश किया है।  इस बार कंपनी ने कलर में बदलाव किया है। iPhone सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड फिनिश में मिलेगा। iPhone 8 में 4.7 इंच की डिस्प्ले है, वहीं iPhone 8 Plus  में 5.5 इंच की डिस्प्ले, इसके अलावा फोन में 3डी टच मिलेंगे।

50,000 फ्लैट खरीदारों को बड़ी राहत- CM योगी ने किया वादा

iPhone 8 और iPhone 8 Plus में एप्पल का लेटेस्ट A11 Bionic चिपसेट मिलेगा। फोन के फ्रंट और रियर पैनल पर ग्लास कवर हैं। आईफोन 8 में आपको 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा। वहीं, आईफोन 7 प्लस की तरह आईफोन 8 प्लस में 12 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर दिए गए हैं, दोनों ही नए आईफोन मॉडल वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

एक और खास जानकारी दे दें कि ओलेड स्क्रीन का पहली बार एप्पल ने इस्तेमाल किया है, जो दिखने में शानदार लगता है। इस आईफोन की टक्कर सैमसंग के गैलेक्सी नोट 8 से होगी जो हाल ही में लॉन्च हुआ है और कीमत के मामले में फिलहाल काफी महंगा हैं।

REPORT BY: HIMANSHU SINGH

loading...