Breaking News
  • संसद का शीकालीन सत्र आज से शुरू, प्रधानमंत्री ने कहा चर्चा होनी चाहिए
  • 5 राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिज़ोरम में मतगणना

तुरंत चेक करे अपना फेसबुक अकाउंट, फिर हुआ हैक!

नई दिल्ली: अगर आप भी अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर पर फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो जल्द से जल्द अपना फेसबुक ओपन करें और पासवर्ड चेंज करें! ये जानकारी फेसबुक के हवाले से दी गई है, जिसमें कहा गया कि हैकर्स ने फेसबुक पर हमला किया है। जानकारी के अनुसार इसका असर करीब पांच करोड़ यूजर्स पर हुआ है, और ऐसा भी संभव है कि हाकर्स ने इन यूजर्स का डेटा चोरी कर लिया हो।

demo

हालांकि फिलहाल फेसबुक ने इस सुरक्षा खराबी को दूर करने का दावा किया है, लेकिन फिलहाल जांच जारी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक इस बात की जांच कर रहा है कि क्या हैकर्स ने यूजर्स का डेटा चोरी कर लिया है? फेसुबक के अनुसार, हैकर्स ने यूजर्स के अकाउंट को हैक करने के लिए फेसबुक के 'View As' फीचर का इस्‍तेमाल किया है।

फेसबुक ने कहा कि, हमरी जांच जारी है कि लेकिन अभी हमें पता नहीं चल सका है कि हैक किए हुए अकाउंट से डेटा चोरी हुआ है या नहीं। फिलहाल हम इस बात का पता लगा रहे हैं कि इसके पीछे कौन है। साथ फेसबुक ने इस घटना के लिए सभी यूजर्स से माफी मांगते हुए कहा कि उनके अकाउंट की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है।

आपको बता दें कि फेसबुक 'view as' फीचर की मदद से यूजर यह देख सकता है कि उसका प्रोफाइल अन्य लोगों के सामने किस तरह दिखता है। हालांकि हैकिंग की शिकायत के बाद इस फीचर को अस्‍थायी तौर पर बंद कर दिया गया है।

PAK पीएम इमरान खान पर बीएसएफ डीजी ने किया बड़ा खुलासा, बजा दी बैंड!

इमरान की तीसरी पत्नी का पहला इंटरव्यू, किए ऐसे खुलासे

9 बच्चों को चाकू घोंप कर मार डाला, मिली ऐसी दर्दनाक सजा

loading...